यूपी के मिर्जापुर में ट्रक-ट्रैक्टर की खौफनाक टक्कर, 10 की मौत, उछलकर नाले में गिर गया टायर

मिर्जापुर में ट्रक-ट्रैक्टर की खौफनाक टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 3 लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं. ये टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक का टायर नाले में जा गिरा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मिर्ज़ापुर:

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में ट्रक और ट्रैक्टर में हुई टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई है. ये दर्दनाक हादसा भदोही के महाराजगंज और मिर्जापुर के कटका बॉर्डर पर हुआ है. जानकारी के अनुसार पीछे से ट्रक ने ट्रैक्टर को टक्कर मार दी थी. इस हादसे में ट्रैक्टर सवार दस मजदूरों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मौके पर मौजूद लोग घायलों को तुरंत अस्पताल ले गए. घायलों का वाराणसी ट्रामा सेंटर रेडार में इलाज चल रहा है.

मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनंदन ने बताया कि दुर्घटना देर रात करीब एक बजे मिर्जापुर-वाराणसी सीमा पर कछवां और मिर्जामुराद के बीच जीटी रोड पर हुई. एसपी ने बताया, ‘‘ट्रैक्टर-ट्रॉली में 13 मजदूर थे, जो भदोही जिले में निर्माण कार्य करके लौट रहे थे, तभी उनके वाहन को एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे चालक ने नियंत्रण खो दिया.'' सभी मजदूर भदोही जिले में ढलाई का काम करके वापस लौट रहे थे.

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ओपी सिंह ने बताया कि दुर्घटना के बाद ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. एटा जिले से आ रहे ट्रक पर शीशे की शीट लदी हुई थी. ट्रक का ड्राइवर और खलासी मौके से फरार हो गए. सूचना प्राप्त होते ही एसपी अभिनंदन और अन्य अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया.

Advertisement

एसपी ने बताया कि हादसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 13 लोगों में से 10 की मौत हो गयी तथा तीन लोग घायल हो गये. घायलों को तुरंत ट्रॉमा सेंटर (काशी हिंदू विश्वविद्यालय) वाराणसी भेजा गया, जहां उनकी हालत सामान्य बताई जा रही है.''

Advertisement

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान भानू प्रताप (25), विकास कुमार (20), अनिल कुमार (35), सूरज कुमार (22), सनोहर (25), राकेश कुमार (25), प्रेम कुमार (40), राहुल कुमार उर्फ टिल्लू (26), नितिन कुमार (22), रोशन कुमार (17) के रूप में हुई है, जबकि आकाश कुमार, जमुनी और अजय सरोज हादसे में घायल हुए हैं. ये सभी वाराणसी जिले के निवासी थे. अभिनंदन ने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उन्हें शवगृह भेजा है. इस संबंध में कछवां थाने में मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि अधिकारी दुर्घटना के कारणों की गहन जांच कर रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए एक्स पर पोस्ट किया और लिखा मीरजापुर ज़िले के कछवा थाना क्षेत्र में हुए दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में 10 लोगों के दुःखद निधन से मन व्यथित है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति और शोक संतप्त परिवारों को इस कठिन समय में संबल प्रदान करें.

Featured Video Of The Day
Pune Gang-Rape News: पुणे में दोस्त के साथ घूमने निकली थी लड़की, 10 टीमें आरोपियों की तलाश में