"चीखती-चिल्‍लाती रही लड़कियां...",: कस्तूरबा गांधी होस्‍टल में वार्डेन ने छात्राओं को बेरहमी से पीटा

गोरखपुर के कस्तूरबा गांधी होस्‍टल में वार्डेन ने छात्राओं को बेरहमी से पीटा और ये पूरा वाक्‍या एक कैमरे में कैद हो गया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गोरखपुर:

उत्‍तर प्रदेश के विकासखंड खजनी क्षेत्र अंतर्गत उसवां बाबू स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय के छात्रावास में रह रही छात्राओं को वार्डेन द्वारा बेरहमी से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में छात्राएं चीखती-चिल्लाती नजर आ रही है, लेकिन इसके बावजूद वार्डेन डंडे पर डंडे बरसाती गयीं. हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद जब प्रशासन हरकत में आया, तो वार्डेन की सफाई भी सामने आ गई है. वार्डेन का कहना है कि उसने बच्‍चों पर हाथ नहीं उठाया है, लेकिन कहते है ना, प्रत्‍यक्ष को प्रमाण की आवश्‍यकता नहीं होती.

छात्राओं के शरीर पर चोटों के निशान

ऐसा नहीं है कि वार्डेन ने किसी एक छात्रा को किसी गलती पर मारा हो... होस्‍टल में रहने वाली लगभग सभी छात्राओं को वार्डेन ने पीटा है, जिसकी गवाही उनकी चोटें दे रही हैं. होस्‍टल की लगभग सभी छात्राओं के शरीर पर चोटों के निशान हैं. वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी हरकत में आए. जिला स्तर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी यानि बीएसए ने कहा कि जांच कराई जा रही है, जांच के आधार पर उचित कार्यवाही होगी.


पुलिस ने की पूछताछ, वार्डेन ने दी सफाई 

इस मामले में जब बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेंद्र सिंह से बात हुई, तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही विभागी जांच और पुलिस की जांच कराई जा रही है, क्योंकि मामला 2 अगस्त 2024 का है. खजनी थानेदार शैलेन्द्र कुमार ने वार्डेन को बुलाकर पूछताछ भी की है. वार्डेन अर्चना पांडेय अपने आप को निर्दोष बता रही है, लेकिन वीडियो में साफ दिख रहा है. उन्होंने कहा कि मामले को गंभीरता से लिया गया है जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. 

ये भी पढ़ें :- AMU के मेडिकल कॉलेज में हिंदुओं से भेदभाव? इलाज न करने के लगे आरोप

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: SP Singh Baghel ने कहा- 'Governance को Grassroot पर ले जाना पीएम का एजेंडा'