लखनऊ : जमीन के विवाद में आपस में भिड़ा परिवार, 3 लोगों को सरेआम मारी गोली; CCTV में कैद

लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर ने बताया कि दो पक्षों में काफी समय से भूमि विवाद चल रहा था. भूमि की पैमाइश करने के लिए लेखपाल पहुंचे थे. इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में जमीनी विवाद (Land Dispute) को लेकर शुक्रवार को जमकर गोलियां चली और एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्‍या कर दी गई. मरने वालों में एक 17 साल का किशोर और एक महिला भी शामिल हैं. यह वारदात लखनऊ के मलीहाबाद कोतवाली के मोहम्मद नगर में हुई. गोलियां चलने के कारण इलाके में दहशत फैल गई. इस घटना के बाद लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर भी मौके पर पहुंचे और मौके का जायजा लिया. घटनास्‍थल और आसपास के इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की है. 

गोली चलाने वाले की पहचान लल्‍लन खान के रूप में हुई है. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में आरोपी लल्लन खान अपने साथियों के साथ राइफल लहराता नजर आ रहा है. 

मौके पर पहुंचे लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर ने बताया कि दो पक्षों में काफी समय से भूमि विवाद चल रहा था. भूमि की पैमाइश करने के लिए लेखपाल पहुंचे थे. इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया. इसके बाद दोनों पक्ष घटनास्‍थल पर पहुंचे और वहां भी दोनों के बीच विवाद हुआ. 

लाइसेंसी हथियार से चलाई गई गोलियां 

उन्‍होंने बताया कि इसमें एक पक्ष ने अपने लाइसेंसी असलहे से गोलियां चलाई गई. इसमें एक 17 साल का किशोर, उसकी मां और चाचा की मौत हो गई. उन्‍होंने बताया कि मृतक महिला के चाचा ससुर ने घटना को अंजाम दिया है. 

वारदात में इस्‍तेमाल हथियार बरामद 

उन्‍होंने बताया कि घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी 315 बोर की राइफल को बरामद कर लिया गया है. साथ ही पुलिस ने उस एययूवी को भी बरामद कर लिया है, जिससे आरोपी आए थे. उन्‍होंने बताया कि कुछ लोगों को पकड़ा गया है और अन्‍य की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. 

Advertisement

एसडीएम कोर्ट में चल रहा था विवाद 

उन्‍होंने बताया कि एसडीएम कोर्ट में दोनों पक्षों के बीच काफी समय से भूमि विवाद चल रहा था. जानकारी के अनुसार, एसडीएम कोर्ट का प्रकरण खारिज हुआ था और उसके बाद लेखपाल पैमाइश के लिए आए थे. उन्‍होंने कहा कि पैमाइश के दौरान थाने को सूचना नहीं दी गई थी, इसलिए पुलिस बल मौजूद नहीं था. शवों को कल पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें :

* हत्या के मामले में फैसला सुनाने के बाद न्यायाधीश को धमकी, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार
* लड़कियों को छेड़ने और फोन पर अश्लील वीडियो देखने वाले बेटे की पिता ने कर दी हत्या
* यूपी के एक शख्स ने भैंस की ऑनलाइन शॉपिंग के लिए ऑर्डर दिया, जानिए आगे क्या हुआ?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', Congress की वापसी
Topics mentioned in this article