यूपी में जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार, ओमप्रकाश राजभर और राजपाल बालियान का नाम लिस्ट में

यूपी में 4 से 5 मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसमें एक नाम सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का है. इसके अलावा आरएलडी के कोटे से एक से दो मंत्री और बीजेपी से भी दो मंत्री बनाए जा सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट का विस्तार जल्द

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की है. चर्चा है कि बहुत जल्द यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. यूपी में 4 से 5 मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसमें एक नाम सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का है. इसके अलावा आरएलडी के कोटे से एक से दो मंत्री और बीजेपी से भी दो मंत्री बनाए जा सकते हैं.

यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर संभावित नाम है.

  • ओम प्रकाश राजभर - सुभासपा अध्यक्ष - कैबिनेट मंत्री
  • दारा सिंह चौहान - बीजेपी - कैबिनेट मंत्री 
  • राजपाल बालियान - रालोद - कैबिनेट मंत्री 
  • प्रदीप चौधरी - रालोद - राज्यमंत्री
  • आकाश सक्सेना - बीजेपी - राज्यमंत्री

बीजेपी की चुनावी तैयारियां जोरों पर, लखनऊ और गोरखपुर से ये नाम आए सामने

बीजेपी की पहली लिस्ट जल्द आ सकती है. इस लिस्ट में कई बड़े नाम हैं, जिनकी सीटें भी तय हो गई हैं. इनमें से कुछ नाम हैं- वाराणसी से नरेंद्र मोदी, गांधीनगर से अमित शाह, लखनऊ से राजनाथ सिंह, आगरा से एसपीएस बघेल, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, डिब्रूगढ़ से सर्बानंद सोनोवाल, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, तिरुवनंतपुरम ग्रामीण से मुरलीधरन, बालूरघाट से सुकांत मजूमदार और गोरखपुर से रवि किशन चुनाव लड़ेंगे. कल बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की एक बैठक हुई, जिसमें पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित कुछ और राज्यों को लेकर भी चर्चा हुई है. वहीं बीजेपी ने पंजाब, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में उम्मीदवारों के चयन पर फ़िलहाल फ़ैसला रोक लिया है. इन तीनों राज्यों में गठबंधन पर चर्चा जारी है.

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान
Topics mentioned in this article