यूपी : अतीक अहमद के ऑफिस में मिले खून के धब्बे और चाकू, पुलिस ने शुरू की जांच

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अतीक अहमद की हत्या को लेकर तीन सदस्‍यीय न्‍यायिक आयोग का गठन किया है. इस आयगो की अध्यक्षता इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वितीय कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

माफिया अतीक अहमद के प्रयागराज स्थित दफ्तर में पुलिस को खून के धब्बे मिले हैं. पुलिस ने एक चाकू भी बरामद किया है. प्रयागराज के एसीपी सत्येंद्र प्रसाद तिवारी ने कहा कि मैंने अतीक के दफ्तर की जांच की है. मुझे वहां सिढ़ी के पास खून के धब्बे और एक चाकू मिला है. हम फिलहाल इसकी जांच कर रहे हैं. खून के धब्बे की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम को भी बुलाया है. 

सीएम ने दिए थे उच्चस्तरीय जांच के आदेश

गौरतलब है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अतीक अहमद की हत्या को लेकर तीन सदस्‍यीय न्‍यायिक आयोग का गठन किया है. इस आयगो की अध्यक्षता इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वितीय कर रहे हैं. आयोग दो महीने में अपनी रिपोर्ट पेश करेगा. आयोग में प्रदेश के पूर्व डीजीपी सुबेश कुमार सिंह और सेवानिवृत्त न्यायाधीश बृजेश कुमार सोनी को भी शामिल किया गया है. 

हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की मॉनिटरिंग की. साथ ही उन्‍होंने अपने आवास पर गृह विभाग, डीजीपी और डीजी स्पेशल को तलब कर कानून व्यवस्था पर उच्‍चस्‍तरीय मीटिंग की, जिसके बाद प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई. इसके अलावा पुलिस ने विभिन्न जिलों में फुट पेट्रोलिंग की. साथ ही प्रदेश के संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल की तैनाती की गई है. 

Advertisement

15 अप्रैल को हुई थी हत्या

माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और अशरफ की 15 अप्रैल को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. घटना को प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के बाहर अंजाम दिया गया था. दोनों को ही 10 से अधिक गोली मारी गई थी. इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. अतीक और अशरफ को मेडिकल के लिए ले जाया गया था. मारे गए गैंगस्टर के वकील विजय मिश्रा ने NDTV को बताया था कि पत्रकारों की भीड़ में से किसी ने अतीक अहमद और उनके भाई पर बेहद करीब से फायरिंग की. मिश्रा ने कहा था कि जब उन्हें गोली मारी गई तो वह उनके साथ खड़े थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: 'बापू भी दावेदार और बेटा भी' हरियाणा में PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला
Topics mentioned in this article