बरेली में ‘हनी ट्रैप’ में फंसाकर अवैध वसूली करने वाले गिरोह की दो महिलाओं समेत तीन गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने स्वीकार किया है कि लोगों को अपनी बातों में फंसा कर उनसे वसूली करते थे. उन्होंने बताया कि बब्बू ने बताया कि वह दरोगा की वर्दी पहनकर पीड़ित के खिलाफ दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी देता था. 

Advertisement
Read Time: 16 mins
बरेली (उप्र):

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली जिले की पुलिस ने दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर पैसे वसूलने वाले गिरोह की कथित दो महिला सदस्यों और एक पुरुष को सोमवार को गिरफ्तार किया. पुलिस की एक अधिकारी ने बताया कि ‘हनी ट्रैप' में फंसाने के इन आरोपियों के पास से पुलिस की एक वर्दी, कारतूस के साथ एक तमंचा,तीन मोबाइल फोन व अपराध में इस्तेमाल कार बरामद की गई.

बरेली नगर क्षेत्र-तृतीय की पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अनीता चौहान ने बताया कि रविवार को इज्जत नगर थाना क्षेत्र के वीर सावरकर नगर निवासी अतुल कुमार मिश्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी बब्बू,अलीशा और गुड़िया उर्फ नेहा ने उनकी कनपटी पर तमंचा सटाकर जबरन उनके खाते से 25 हजार रुपये अलीशा के खाते में स्थानांतरित करा लिये. उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

चौहान के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि लोगों को अपनी बातों में फंसा कर उनसे वसूली करते थे. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान बब्बू ने बताया कि वह दरोगा की वर्दी पहनकर पीड़ित के खिलाफ दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी देता था. 

बारादरी थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ)अमित पांडे ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने वाले वादी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वह शुक्रवार शाम निजी कार्य से रुहेलखंड विश्वविद्यालय गेट की तरफ जा रहे थे. शिकायत के मुताबिक इस दौरान ऋण को लेकर परिचय में आई गुड़िया उर्फ नेहा ने कहा कि उसे बारादरी के नूरी नगर गौटिया में रहने वाली अलीशा के घर जाना है. बैंक कर्मी मदद करते हुए महिला को अलीशा के घर लेकर पहुंचे.

शिकायतकर्ता ने बताया कि घर पहुंचने पर गुड़िया ने चाय की बात कहकर अंदर बुलाया और अलीशा से परिचय कराया. इसके बाद पुलिस की वर्दी में दो युवक आ धमके. गलत काम का आरोप लगाकर मारपीट करने लगे. दोनों महिलाएं भी लिपटने लगी और एक वीडियो बनाने लगा. इसके बाद आरोपियों ने तमंचा सटाकर रंगदारी मांगी.

आरोपियों का एक साथी भाग निकला 

पांडे ने तहरीर के हवाले से बताया कि आरोपियों ने तमंचे की नोक पर पासवर्ड पूछकर 25 हजार रुपये पेटीएम के माध्यम से खाते में हस्तांरित करा लिये. पुलिस से शिकायत पर बदनाम करने की धमकी दी. उन्होंने बताया कि आरोपियों का एक साथी बदायूं निवासी जुबैर भाग निकला.

Advertisement
बब्‍बू पर गंभीर धाराओं में नौ मुकदमे दर्ज 

एसएचओ ने यह भी बताया कि आरोपी बब्बू गिरोह का सरगना है. उस पर बरेली के साथ शाहजहांपुर के कटरा, सदर, तिलहर थाने में दुष्कर्म व अन्य गंभीर धाराओं में नौ मुकदमे दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें :

* दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उत्तर प्रदेश देश के विकास का 'इंजन' बना : CM योगी आदित्यनाथ
* उत्तर प्रदेश के हर जिला मुख्यालय से निकाली जाएगी 'भारत जोड़ो न्याय मशाल यात्रा'
* उत्तर प्रदेश : अमित शाह पर राहुल गांधी की अभद्र टिप्पणी के मामले की सुनवाई टली

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India
Topics mentioned in this article