" स्‍वर्ग जब धरती से मिलता है" : केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया दूधसागर वाटरफाल्‍स का खूबसूरत वीडियो

इस फाल्‍स के आसपास का क्षेत्र जंगलों से भरा है जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

मॉनसून का सही मजा वाटरफॉल्‍स को 'गर्जना' के साथ बहते हुए देखने में ही है. सोशल मीडिया पर गोवा के दूधसागर जलप्रपात (Dudhsagar falls) का वायरल हुआ वीडियो इस समय लोगों का दिल जीत रहा है. मंडोवी नदी से निर्मित यह वाटरफाल, भगवान महावीर वन्‍यजीव अभयारण्‍य की खूबसूरती के बीच है. यह वाटरफाल पश्चिमी घाट की पहाड़‍ियों पर से 1017 फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद चार धाराओं में विभाजित हो जाता है. केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने दूधसागर फाल्‍स का वीडियो सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म Koo पर इस कैप्‍शन के साथ शेयर किया है, "जब स्‍वर्ग, धरती से मिलता है. दूधसागर फाल्‍स गोवा. यह गोवा और कर्नाटक के बेलगाम के रेलरूट पर स्थित यह देश के सबसे खूबसूरत स्‍थानों में से एक है. यदि आप कुदरत के चमत्‍कार से रूबरू होना चाहते हैं तो अविस्‍मरणीय यादों के लिए इस स्‍थान पर जरूर जाएं. "

मॉनसून सीजन के दौरान दूधसागर फाल्‍स या दूध का समुद्र, बारिश से खास रूप ले लेता है. इस फाल्‍स के आसपास का क्षेत्र जंगलों से भरा है जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है. दूधसागर फाल्‍स भारत के सबसे ऊंचे झरनों में से एक है जिसकी औसत चौड़ाई 30 मीटर है. भारत कई विविध भौगोलिक अजूबों और झरनों का 'घर' है. हाल ही कर्नाटक के जोग फाल्‍स ने भी सोशल मीडिया यूजर्स का ध्‍यान आकर्षित किया था.

Advertisement

इस वीडियो को नार्वे के पूर्व दूत एरिक सॉलहेम ने शेयर किया था. उन्‍होंने इसका कैप्‍शन दिया था, "यह नियाग्रा फाल्‍स नहीं है...यह जोग फाल्‍स है जो कर्नाटक के शिमोगा जिले में स्थित है. " इस वीडियो को 18 लाख से अधिक व्‍यूज मिले थे. सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर हजारों लोगों ने इसे पसंद किया था.

Advertisement

* लॉरेंस विश्नोई गैंग पर बड़ा खुलासा, सलमान खान को धमकाने की ऐसे चल रही थी प्लानिंग
* भारत में नए COVID-19 केसों में 19 फीसदी उछाल, पिछले 24 घंटे में 20,139 नए मामले
* बिगड़ सकती है बाढ़ की स्थिति, खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं 22 नदियां, 8 राज्यों में अलर्ट

Advertisement

देखें वीडियो: सिपाही ने रेलवे स्टेशन पर बचाई महिला यात्री की जान

Featured Video Of The Day
Iran Vs Israel: Middle East में जारी तनाव के बीच Taliban की लगी लॉटरी! धड़ल्ले से नोट छाप रहा Afghanistan
Topics mentioned in this article