निर्मला सीतारमण ने Budget 2023 में मिडिल क्लास का रखा खास ख्याल, पढ़ें वित्त मंत्री का पूरा बजट भाषण

Union Budget 2023: इस बार बजट की सबसे बड़ी बात यह रही कि 9 साल बाद टैक्स स्लैब में बदलाव की घोषणा की गई है. नया टैक्स सिस्टम चुनने वालों के लिए रिबेट की लिमिट 7 लाख रुपये कर दी गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

Budget 2023: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट 2023-24 पेश कर चुकी हैं. इस बजट में महिलाओं, युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए कई ऐलान किए गए हैं. इस बार बजट की सबसे बड़ी बात यह रही कि 9 साल बाद टैक्स स्लैब में बदलाव की घोषणा की गई है. नया टैक्स सिस्टम चुनने वालों के लिए रिबेट की लिमिट 7 लाख रुपये कर दी गई. बजट में सैलरीड क्लास को एक और राहत दी गई है. 

वित्त मंत्री ने साथ ही बजट की सात प्राथमिकताएं भी बताई. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि समावेशी विकास, अंतिम छोर तक पहुंचना, बुनियादी ढांचा और निवेश, क्षमता को उजागर करना, हरित विकास, युवा और वित्तीय क्षेत्र बजट की  प्राथमिकताएं हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट को उम्मीदों का बजट बताया. उन्होंने कहा कि ये गरीब, किसान और मध्यम वर्ग सभी की उम्मीदों को पूरा करने वाला है. परंपरागत रूप से अपने हाथ से औजारों और टूल्स से कड़ी मेहनत कर कुछ ना कुछ सृजन करने वाले करोड़ों विश्वकर्मा इस देश के निर्माता हैं.

यहां पढ़ें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पूरा बजट भाषण:-

  बजट 2023-24 : वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का पूरा बजट भाषण by NDTV on Scribd

Featured Video Of The Day
BREAKING: 5000 Crore Drug Syndicate Case में 10 Crores की ड्रग्स Punjab से बरामद, Dubai, UK से मिल रहा था टारगेट