महाराष्ट्र में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम का खेत होगा नीलाम

साफेमा मुंबई में भी दाऊद इब्राहीम की कई प्रॉपर्टी नीलाम कर चुका है. दाऊद इब्राहीम के नाम कई बेनामी संपत्ति है, जिन्‍हें जब्‍त कर नीलाम किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
महाराष्ट्र के रत्नागिरी में दाऊद इब्राहीम के जमीन के चार भूखंड हैं..
मुंबई:

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम का खेत नीलाम होगा. खेत के नीलामी की प्रक्रिया 5 जनवरी को होगी. साफेमा यानि Smugglers and Foreign Exchange Manipulator (SAFEMA) ने नीलामी की निविदा आमंत्रित की है. महाराष्ट्र के रत्नागिरी में दाऊद इब्राहीम की 4 खेती की जमीन है. रत्नागिरी में इसके पहले भी दाऊद की कुछ प्रॉपर्टी नीलाम की जा चुकी हैं. पिछली बार हुई नीलामी में दिल्ली के एक वकील ने बोली लगाई थी. 

बताया जा रहा है कि डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्‍यू (Department of Revenue) ने दाऊद इब्राहीम की प्रॉपर्टी जब्त की थी. इससे पहले भी साफेमा मुंबई में भी दाऊद इब्राहीम की कई प्रॉपर्टी नीलाम कर चुका है. दाऊद इब्राहीम के नाम कई बेनामी संपत्ति है, जिन्‍हें जब्‍त कर नीलाम किया जा रहा है. 

Advertisement

भगोड़ा दाऊद इब्राहीम 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले सहित कई अपराधों और आतंकवादी हमलों के लिए भारत में मोस्ट वांटेड है. बताया जाता है कि दाऊद पाकिस्‍तान के कराची में रहता है. हाल ही में स्थानीय रिपोर्टों में दावा किया गया कि दाऊद को किसी ने जहर दे दिया है और उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही कहा गया कि दाऊद की हालत नाजुक है. हालांकि, इसके बाद दाऊद से कोई जानकारी सामने नहीं आई. बता दें कि पाकिस्‍तान ने कभी इस बात को नहीं माना कि दाऊद इब्राहीम उनकी पनाह में है. 

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
Maharashtra : Ajith Pawar ने पेश किया बजट, Assembly Election से पहले बड़े एलान