"मैं सभी मामलों का कानूनी रूप से सामना करूंगा": सनातन धर्म पर दिए बयान के तूल पकड़ने पर उदयनिधि स्टालिन

उदयनिधि स्टालिन ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ‘‘मोदी और उनके सहयोगी’’ मणिपुर हिंसा, भ्रष्टाचार से ध्यान भटकाने के लिए सनातन धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 11 mins
उदयनिधि स्टालिन (फाइल फोटो)

तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने पिछले दिनों सनातन धर्म पर ऐसा बयान दिया, जिस पर अब जमकर हंगामा हो रहा है. उदयनिधि ने हाल ही में सनातन धर्म को खत्म करने का आह्वान किया था. उन्होंने इसे समाज में असमानता और विभाजन को बढ़ावा देने के लिए दोषी ठहराया था और इसकी तुलना मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों से की थी. जिसके बाद से वो बीजेपी के निशाने पर आ गए.

उदयनिधि स्टालिन ने क्या कहा

अब उदयनिधि स्टालिन ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ‘‘मोदी और उनके सहयोगी'' मणिपुर हिंसा, भ्रष्टाचार से ध्यान भटकाने के लिए सनातन धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं. सभी जानते हैं कि हम किसी भी धर्म के शत्रु नहीं हैं. इसी के साथ ही उन्होंने सनातन धर्म वाले बयान पर कहा कि मैं सभी मामलों का कानूनी रूप से सामना करूंगा. इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस मामले में कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को भी घेरा.

Advertisement

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के निशाने पर कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार को अगर वास्तव में सभी धर्मों के प्रति समान सम्मान में विश्वास है तो उन्हें द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी की निंदा करनी चाहिए क्योंकि उनकी चुप्पी विवादास्पद टिप्पणियों का समर्थन करने के समान होगी. जोशी ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने भी उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणियों का समर्थन किया है.

उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से इन टिप्पणियों की निंदा किए जाने की मांग की. विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनमें अन्य धर्मों की आलोचना करने का 'साहस' नहीं है, भले ही उनमें सदियों से बहुत कम सुधार दिखा है. जोशी ने हिंदू धर्म में सुधारों की ओर इशारा करते हुए कहा कि सनातन धर्म में कई चीजें बदल गई हैं. उन्होंने कहा, 'कई धर्म हैं जो अब भी नहीं बदले हैं लेकिन आपके पास उनके बारे में एक शब्द भी बोलने का साहस नहीं है.''

ये भी पढ़ें : 'वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर' के साथ साझा उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ रहे : G20 पर PM मोदी का OpEd

ये भी पढ़ें : बाइडेन, सुनक, ट्रूडो : जी20 समिट के लिए दिल्ली पहुंचकर कहां-कहां ठहरेंगे दुनिया के बड़े-बड़े नेता

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Mumbai-Nagpur समृद्धि महामार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों ने गंवाई जान
Topics mentioned in this article