जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार इसे एक बड़ी सफलता करार देते हुए पुलिस एवं सुरक्षाबलों की संयुक्त दल को बधाई दी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान बासित अमीन भट और साकिब अहमद लोन के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि दोनों कुलगाम जिले के रहने वाले हैं.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ दिन में उस वक्त शुरू हुई जब सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कुज्जर में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसका प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया.

Advertisement

प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए और मौके से उनके शव बरामद किए गए. उन्होंने बताया कि मौके से आपत्तिजनक दस्तावेज, हथियार और कारतूस तथा एके श्रृंखला की दो राइफल बरामद की गई.

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार इसे एक बड़ी सफलता करार देते हुए पुलिस एवं सुरक्षाबलों की संयुक्त दल को बधाई दी है. प्रवक्ता ने बताया कि घेराबंदी एवं तलाश अभियान जारी रहेगा.

Featured Video Of The Day
Himachal में Bharmour के एक गांव का मामला, प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांववालों ने ख़ुद बनाई Road
Topics mentioned in this article