विमान के कॉकपिट में कथित तौर पर गुजिया खाने वाले दो पायलटों को उड़ान भरने से रोका गया

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में इन पायलटों में से एक को होली पर बनाई जाने वाले खास स्‍वीट डिश-गुजिया,और पेय पकड़े हुए दिखाया गया है जबकि दूसरी गुजिया कप के पास प्याले के पास रखी हुई है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
प्रवक्ता ने कहा, दोनों पायलटों को जांच होने तक रोस्टर से हटा दिया गया है
नई दिल्‍ली:

स्पाइसजेट एयरलाइन के दो पायलटों को होली पर उड़ान भरने के दौरान कॉकपिट में कथित तौर पर गुजिया और पेय पदार्थ पीने के बाद उड़ान भरने से रोक दिया गया. यह चूक कथित तौर पर 8 मार्च को दिल्ली से गुवाहाटी जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट के दौरान हुई, इस दिन पूरे देश में रंगों का त्योहार होली मनाया गया था. सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में इन पायलटों में से एक को होली पर बनाई जाने वाले खास स्‍वीट डिश-गुजिया,और पेय पकड़े हुए दिखाया गया है जबकि दूसरी गुजिया कप के पास प्याले के पास रखी हुई है. 

Advertisement

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने रिपोर्टों के हवाले से कहा था कि इन दोनों पायलटों को इस बात की जांच के लिए रोस्टर से हटा दिया गया कि क्या उन्होंने फ्लाइट को खतरे में डाला? प्रवक्ता ने कहा, "दोनों पायलटों को जांच होने तक रोस्टर से हटा दिया गया है. स्पाइसजेट के कॉकपिट के अंदर भोजन के consumption के लिए सख्त नीति है, जिसका सभी फ्लाइट क्रू पालन करते हैं. जांच पूरी होने पर उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. "

कई ट्विटर यूजर्स ने इस मामले में नागर विमानन महानिदेशालय और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग किया.  खुद को विमानन विशेषज्ञ बताने वाले एक यूजर ने लिखा, "भयावह और बेहद गैर-पेशेवर व्यवहार."ट्वीट में दावा किया गया है, "अगर लिक्विड (ईंधन कट-ऑफ लीवर पर आराम कर रहा है) फैलता है, तो यह सिस्टम की एक श्रृंखला को प्रभावित करने वाले इलेक्ट्रॉनिक्स को शॉर्ट-सर्किट कर सकता है और विमान की सुरक्षित उड़ान भरने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है."

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Topics mentioned in this article