त्रिपुरा में सांप्रदायिक तनाव के बाद इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड, भारी फोर्स तैनात

त्रिपुरा के उत्तरी जिले के एक गांव में मंगलवार को भीड़ ने मंदिर और मस्जिद को निशाना बनाया, जिसके बाद दो समुदायों में सांप्रदायिक तनाव फैल गया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़

उत्तरी त्रिपुरा के पेकुचेरा में मंगलवार को एक शिव मंदिर और एक मस्जिद में तोड़फोड़ के बाद सांप्रदायिक तनाव भड़क गया. जिसके बाद पूरे उत्तरी त्रिपुरा जिले में फोर्स की बड़ी टुकड़ी तैनात की गई. इस बारे में अधिकारियों ने भी जानकारी मुहैया कराई. फिलहाल इलाके में निषेधाज्ञा लागू की गई है इसके साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी तीन दिनों के लिए निलंबित कर दी गईं.

मंदिर और मस्जिद को बनाया निशाना

सोमवार रात को जब अज्ञात लोगों ने पेकुचेरा में एक शिव मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं लोगों के एक समूह ने एक मस्जिद में तोड़फोड़ की, जिससे इस इलाके में गंभीर तनाव पैदा हो गया. यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब कुछ दिन पहले ही दुर्गा पूजा के चंदे को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 17 अन्य घायल हो गए थे.

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित

गृह सचिव पी.के. चक्रवर्ती ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा, ‘‘उत्तरी त्रिपुरा जिले के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव के कारण एसएमएस और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अगले 72 घंटों के लिए निलंबित कर दी गई हैं.'' पुलिस महानिदेशक अमिताभ रंजन ने एक आदेश में कहा कि शिव मंदिर और मस्जिद पर भीड़ ने हमला किया और बढ़ते तनाव के बीच पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती को तत्काल प्रभाव से हटाकर पुलिस मुख्यालय से संबद्ध किया गया है.

सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) अनंत दास ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि धलाई जिले के पुलिस अधीक्षक अविनाश राय अगले आदेश तक उत्तरी जिले की जिम्मेदारी संभालेंगे.

Featured Video Of The Day
New Statue Of Justice: न्याय की देवी की आंखों से पट्टी उतरी, हाथ में थामा संविधान | NDTV Exclusive