लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान तृणमूल नेता की कार पर हमला, पार्टी ने बीजेपी पर लगाया आरोप

2019 के आम चुनावों में, टीएमसी 22 सीटों पर पिछड़ गई जबकि बीजेपी का कमल 18 सीटों पर खिला. कांग्रेस केवल 2 सीटें जीतकर और पीछे आ गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंगाल में प्रचार अभियान के दौरान उनके एक नेता पर हमला किया. तृणमूल की मिताली बाग ने आरोप लगाया कि उनकी कार पर विधायक सुशांत घोष समर्थित भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया. यह घटना पश्चिम बंगाल में चल रही लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच हुई. दृश्यों से पता चलता है कि मिताली बाग और उनके दल पर हिंसक हमला किया गया, जिससे उनके स्टाफ के सदस्य घायल हो गए. हमले की गंभीरता उनके वाहन की पिछली विंडशील्ड और खिड़कियों के नष्ट होने से उजागर होती है.

सूत्रों के मुताबिक, हमलावरों ने मिताली बाग को नुकसान पहुंचाने के इरादे से उनकी कार को घेर लिया. तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना की निंदा की और इसे आसन्न चुनावी हार को सामने देख भाजपा की हताशा बताया.

यह घटना बढ़े हुए राजनीतिक तनाव की पृष्ठभूमि के बीच हुई है क्योंकि राज्य में संसदीय चुनाव के लिए भीषण लड़ाई देखी जा रही है. 19 और 26 अप्रैल को शुरुआती चरणों में छह लोकसभा सीटों पर पहले ही चुनाव हो चुका है. 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को आगे के चुनावी मुकाबले के लिए मंच तैयार है.

2014 के लोकसभा चुनावों में, टीएमसी ने राज्य में 34 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा को सिर्फ 2 सीटों से संतोष करना पड़ा. सीपीआई (एम) ने 2 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को 4 सीटें मिलीं. 2019 के आम चुनावों में, टीएमसी 22 सीटों पर पिछड़ गई जबकि बीजेपी का कमल 18 सीटों पर खिला. कांग्रेस केवल 2 सीटें जीतकर और पीछे आ गई.

Featured Video Of The Day
Allahabad High Court का Unwanted Pregnancy पर बड़ा फैसला, 29 हफ़्ते तक Abortion की इजाजत