हवा में लटके डिब्बे, तस्वीरों में देखें कितनी खौफनाक थी कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर

कंचनजंगा एक्सप्रेस के आखिरी दो डिब्बे मालगाड़ी की चपेट में आने से पटरी से उतर गए. घबराए हुए यात्री जल्दी से ट्रेन से बाहर निकलने लगे और बचाव कार्य में जुट गए. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

हादसे में घायल लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

न्यू जलपाईगुड़ी:

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को टक्कर मार दी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है. जबकि 20-25 लोग घायल बताए जा रहे हैं.  यह हादसा जलपाईगुड़ी के पास हुआ है. जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार हुई कंचनजंगा एक्सप्रेस सियालदाह जा रही थी. इस रेल हादसे से जुड़ी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं. जिनमें देखा जा सकता है कि ये टक्कर कितनी जोरदार थी. टक्कर के कारण ट्रेन के डिब्बे हवा में लटक गए. अगरतला से चली कंचनजंगा एक्सप्रेस के अंतिम दो डिब्बों को मालगाड़ी ने टक्कर मारी है. 

Advertisement

उत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) ने बताया कि 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदह जा रही थी तभी यह दुर्घटना हुई.

हादसे के तुरंत बाद एनडीआरएफ, डिवीजनल टीम और 15 एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है.

Advertisement

इस हादसे में अभी तक पांच लोगों की मौत की जानकारी सामने निकल कर आ रही है. दार्जिलिंग पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक रॉय ने बताया, "दुर्घटना में पांच यात्रियों की मौत हो गई है, 20-25 घायल हो गए हैं. स्थिति गंभीर है. यह हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई."

Advertisement
Advertisement

इस हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा,  "दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूं. विस्तृत जानकारी का इंतज़ार है, बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है.

Advertisement

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे लिखा, बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हमने युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है."

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई है. बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं".