तमिलनाडु में बड़ा ट्रेन हादसा : क्रेन से हटाई जा रही हैं बोगियां, इस हादसे से जुड़े टॉप 10 अपडेट्स

तमिलनाडु के तिरुवल्लर जिले में शुक्रवार देर शाम हुए रेल हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट्स को डायवर्ट किया गया है. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है.हालांकि, कई लोग इस हादसे में घायल जरूर हुए हैं. जिनका इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

तमिलनाडु के तिरुवल्लर जिले में शुक्रवार देर शाम हुए रेल हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट्स को डायवर्ट किया गया है. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है.हालांकि, कई लोग इस हादसे में घायल जरूर हुए हैं. जिनका इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है.घटना की सूचना मिलने के बाद से ही घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. आइये जानते हैं कि घटना के बाद से लेकर अब तक क्या कुछ हुआ है...

  1. यह हादसा तमिलनाडु के कवरापेट्टई पर हुआ. भागमती एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच हुई इस टक्कर में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है. लेकिन कई लोग इस हादसे में घायल जरूर हुए हैं. 
  2. दोनों ट्रेनों के बीच हुई टक्कर की वजह से भागमती एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इन डब्बों को पटरी से हटाने के लिए रात भर काम चला. 
  3. रेलवे के बड़े-बड़े क्रेन और जेसीबी मशीनें इन डिब्बों को पटरी से हटाने में लगे हुए हैं. कई डिब्बों को अभी तक पटरी से हटा भी लिया गया है. 
  4. हादसे की सूचना मिलने के बाद तमिलनाडु के डिप्टी सीएम उदयनिधि स्टालिन ने उन यात्रियों से मुलाकात की जो ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए थे. 
  5. इस हादसे में भागमती एक्सप्रेस के 12 से 13 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. कई डिब्बों में आग लगने की भी खबर है. इनमें से कई डिब्बों को पटरी से हटा लिया गया है. 
  6. हादसे पर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने भी जताया दुख. एमके स्टालिन ने एक्स पर लिखा कि मुझे ये जानकर झटका लगा कि तिरुवल्लूर जिले के कावेरिपेट्टई में एक ट्रेन हादसा हुआ है. मुझे जैसे ही इसकी जानकारी मिली मैंने अपने मंत्री को मौके पर भेजा.  
  7. Advertisement
  8. अभी तक मिली जानकारी में इस दुर्घटना में मालगाड़ी को भी काफी नुकसान पहुंचा है. हादसे की वजह से इस रूट की कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. 

  9. कहा जा रहा है कि भागमती एक्सप्रेस में ज्यादातर लोग बिहार जाने वाले थे. इस हादसे में 10 लोगों के घायल होने की बात सामने आई है. 

  10. Advertisement
  11. रेलवे की टीम इस बात की जांच में जुटी है कि आखिर ये हादसा कैसे हुआ. रेलवे ने इस हादसे के बाद कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए थे. 

  12. शुरुआती जानकारी के अनुसार यह हादसा सिग्नल में खराबी की वजह से हुआ है. मालगाड़ी से भागमती एक्सप्रेस की टक्कर के बाद इंजन से लगे पार्सल वैन में भी आग लग गई थी. 

  13. Advertisement

Featured Video Of The Day
RSS Chief Mohan Bhagwat ने Bangladeshi Hindus पर Pune में Vijaydashmi कार्यक्रम के दौरान कही ये बात