ट्राई को एयरटेल के खिलाफ सबसे ज्यादा ग्राहकों की शिकायतें मिलीं

वर्ष 2021 में भारती एयरटेल के खिलाफ सेवा से संबंधित 16,111 शिकायतें मिली हैं, इसके बाद वोडाफोन आइडिया के खिलाफ 14,487 और रिलायंस जियो के खिलाफ 7,341 शिकायतें मिली हैं.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
Airtel के खिलाफ सर्वाधिक शिकायतें मिली हैं
नई दिल्ली:

दूरसंचार नियामक ट्राई को एयरटेल के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायतें ग्राहकों से मिली हैं. वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो का नंबर इसके बाद आता है. संसद को शुक्रवार को यह जानकारी दी गई.संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने ये आंकड़े साझा किए हैं.  डेटा के अनुसार, दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को वर्ष 2021 में भारती एयरटेल के खिलाफ सेवा से संबंधित 16,111 शिकायतें मिली हैं,इसके बाद वोडाफोन आइडिया के खिलाफ 14,487 और रिलायंस जियो के खिलाफ 7,341 शिकायतें मिली हैं.

वोडाफोन आइडिया के खिलाफ 14,487 शिकायतों में से 9,186 आइडिया के खिलाफ और 5,301 वोडाफोन के खिलाफ थीं. आंकड़ों से पता चला है कि ट्राई को एमटीएनएल के खिलाफ 732 और बीएसएनएल के खिलाफ 2,913 शिकायतें मिली हैं.

चौहान ने कहा कि ट्राई अधिनियम, 1997 में ट्राई द्वारा व्यक्तिगत उपभोक्ता शिकायतों को देखने की परिकल्पना नहीं की गई है. उन्होंने कहा, ट्राई को प्राप्त हुई शिकायतों को संबंधित सेवा प्रदाताओं को उचित कार्रवाई के लिए भेज दिया जाता है. ट्राई ने सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को उपभोक्ता शिकायतों से निपटने के लिए दो स्तरीय शिकायत निवारण तंत्र स्थापित करना अनिवार्य कर दिया है.

Featured Video Of The Day
MP News: Bhopal में आधार कार्ड चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश | NDTV India
Topics mentioned in this article