मुजफ्फरपुर में दर्दनाक हादसा, सीवरेज के गड्ढे में गिरे तीन मजदूर, दो की मौत, एक सुरक्षित

तीनों मजदूर 25 फीट गहरे सीवरेज में गिर गए थे और केवल एक को ही जिंदा बाहर निकाला जा सका. तीनों ऑक्सीजन की कमी के कारण गड्ढे के अंदर बेहोश हो गए थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक दर्दनाक हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक तीनों मजदूर 25 फीट गहरे सीवरेज में गिर गए थे और केवल एक को ही जिंदा बाहर निकाला जा सका. तीनों ऑक्सीजन की कमी के कारण गड्ढे के अंदर बेहोश हो गए थे. इसके बाद डीएम ने नगर आयुक्त को जांच के आदेश दिए हैं. बता दें कि यह घटना दाउदपुर कोठी की है. तीनों मजदूर स्मार्ट सिटी के लिए बनाए जा रहे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के 25 फीट गहरे गड्ढे में गिर गए थे. 

इस वजह से मौके पर अफरा तफरी मच गई. इस हादसे में दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गई जबकि एक मजदूर को बेहोशी की अवस्था में सुरक्षित बाहर निकाला गया. उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएसपी विनीता सिन्हा दलबल के साथ पहुंची. स्थानीय लोग आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे. पुलिस ने लोगो को समझा बुझा कर शांत कराया. घटना के बाद सीवरेज को जेसीबी से भर दिया गया है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि तीन मजदूर काम करने के लिए आए थे जो गुजरात के रहने वाले हैं. नगर निगम की ओर से एसटीपी का निर्माण कराया जा रहा है. तीन मजदूर सीवरेज की सफाई के लिए रस्सी के सहारे सीवरेज के अंदर घुसे. इसी बीच रस्सी टूट गई और तीनों मजदूर नीचे चले गए. मौका मिलते ही काम करा रहे ठेकेदार वहां से फरार हो गए. सीवरेज के अंदर आवाज सुनकर राहगीरों ने स्थानीय लोगो को जानकारी दी. इसके बाद मजदूर को निकालने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई. तीनों मजदूर को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. 

Advertisement

लोगों ने बताया कि मजदूर को बिना सेफ्टी बेल्ट के ठेकेदार ने अंदर घुसा दिया था. गिरने के बाद ऑक्सीजन नहीं मिलने से मजदूर उसी में छटपटाने लगे. डीएसपी विनीता सिन्हा ने बताया की सीवरेज की सफाई का काम चल रहा था. तीन मजदूर अंदर गए थे और उन्होंने सेफ्टी बेल्ट नहीं पहना था. जो पहना था वह टूट गया था जिसके कारण अंदर चले गए. 

Advertisement

वहीं मामले में डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा की दो मजदूरों की मौत हुई है. घटना की जानकारी मिलने पर नगर आयुक्त ने टीम बनाकर इसकी जांच करवाने के आदेश दिए हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: PM Modi ने मतदाताओं से किया मतदान का आग्रह, जनता दिखा रही उत्साह