दिल्ली के व्यापारियों ने राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए उपराज्‍यपाल को लिखा पत्र

कोविड-19 संबंधी मुद्दों पर निर्णय लेने वाली राजधानी की सर्वोच्च संस्था दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए ) की गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल के नेतृत्व में बैठक होगी, जिसमें कोरोनावायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
राजधानी में कोविड-19 के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है.
नई दिल्ली:

राजधानी के व्यापारियों ने डीडीएमए की बैठक से पहले बुधवार को उपराज्यपाल को पत्र लिखकर सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने और दुकानें खोलने संबंधी सम-विषम योजना खत्म करने की मांग की. कोविड-19 संबंधी मुद्दों पर निर्णय लेने वाली राजधानी की सर्वोच्च संस्था दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए ) की गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल के नेतृत्व में बैठक होगी, जिसमें कोरोनावायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अपने पत्र में उपराज्यपाल से दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों के मद्देनजर इससे संबंधित प्रतिबंधों में ढील देने की अपील की है. कैट महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि प्रतिबंधों के कारण राजधानी में पिछले 25 दिनों में खुदरा कारोबार बहुत अधिक प्रभावित हुआ है.

दिल्ली में अभी नहीं हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव से सहमत नहीं LG

खंडेलवाल ने पत्र में कहा है, ‘‘उन लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होनी चाहिए, जिन्होंने टीके नहीं लिए हैं, लेकिन दूसरी ओर सम-विषम प्रणाली और सप्ताहांत लॉकडाउन को खत्म कर देना चाहिए.''

चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) अध्यक्ष बृजेश गोयल ने भी बुधवार को बैजल को एक ज्ञापन दिया, जिसमें कारोबारियों के लिए जारी प्रतिबंधों में ढील दिए जाने की मांग की गई है.

Advertisement

दिल्ली में दूसरा वीकेंड कर्फ्यू, 55 घंटे तक गैर-जरूरी गतिविधियों पर रोक, जानें- कितनी देर पर मिलेगी मेट्रो

गोयल ने गुरुवार को होने वाली डीडीएमए की बैठक में कारोबारियों की मांग पर विचार करने की उपराज्यपाल से अपील करते हुए कहा है, ‘‘राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू और दुकानों पर जारी सम-विषम प्रतिबंधों के कारण करीब 20 लाख कारोबारी परेशान हैं, जबकि राजधानी में कोविड-19 के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है.''

Advertisement

Video : दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए केजरीवाल सरकार ने भेजा उप राज्यपाल को प्रस्ताव

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Paris Olympics 2024 में जा रहे भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ाने के लिए कैंपेन, एक थीम सॉन्ग लॉन्च
Topics mentioned in this article