भारत और अमेरिका में चुनाव के चलते व्यापार नीति मंच की बैठक टली

अमेरिका में आठ नवंबर को मध्यावधि चुनाव होंगे, भारत के हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को होंगे

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
नई दिल्ली:

अमेरिका में आठ नवंबर को होने वाली भारत-अमेरिका व्यापार नीति मंच (TPF) की बैठक स्थगित कर दी गई है. सूत्रों के अनुसार दोनों देशों में इस समय स्थानीय स्तर पर होने वाले चुनावों के कारण संभवतः इस बैठक को टालने का फैसला किया गया है. अमेरिका में आठ नवंबर को मध्यावधि चुनाव होने वाले हैं. वहीं भारत के हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को होंगे. इसके अलावा चुनाव आयोग की तरफ से गुजरात चुनावों की तारीखों की घोषणा किए जाने की भी उम्मीद है.

इस बैठक में वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन तेई शामिल होने वाली थीं. इसके पहले सितंबर में गोयल ने लॉस एंजिल्स में व्यापार और निवेश संबंधों को बढ़ावा देने पर तेई के साथ एक द्विपक्षीय बैठक की थी.

टीपीएफ की आखिरी बैठक चार साल के अंतराल के बाद यहां पिछले साल नवंबर में हुई थी. उस बैठक में दोनों पक्षों द्वारा 2022 के अंत से पहले मंत्री स्तर पर टीपीएफ को फिर से संगठित करने का निर्णय लिया गया था.

सूत्रों ने कहा कि व्यापार मंत्री के स्तर पर दोनों देशों के बीच कई मंचों पर चर्चा हो रही है. इस चर्चा में जी-20 और हिंद-प्रशांत आर्थिक समृद्धि प्रारूप (IPEF) भी शामिल हैं.

Featured Video Of The Day
Mahua Moitra Controversy: TMC सांसद Mahua Moitra की बढ़ी मुश्किलें, NCW प्रमुख पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर Case दर्ज
Topics mentioned in this article