35 minutes ago
नई दिल्ली:

सीतामढ़ी  के बेलसंड के मधकौल में तटबंध टूटने से इलाके में बाढ़ आई. इससे भारी तबाही मच गई है. बेलसंड के शहरी इलाकों में तेजी से बाढ़ का पानी फैल रहा है. लोगों में अफरा तफरी है. इधर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रविवार तड़के सवा तीन बजे हुए एक हादसे में स्कूटी चालक सहित तीन की मौत हो गई. तीनों एक ही स्कूटी पर सवार थे. वहीं यूपी के हाथरस में हत्या के 30 साल बाद कब्र से शव को निकालकर हत्यारों की तलाश की जा रही है. बेटे ने अपनी ही मां और दो भाइयों पर पिता की हत्या का आरोप लगाकर प्रशासन से जांच की मांग की थी.

Big News Live Updates:

Sep 29, 2024 18:22 (IST)

चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया. चिराग पासवान ने देश की कोयला राजधानी धनबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. हालांकि, चिराग पासवान ने अभी यह साफ नहीं किया कि पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी या गठबंधन में लड़ेगी. उन्होंने कहा कि, इस पर सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है. 

Sep 29, 2024 17:53 (IST)

जम्मू-कश्मीर में भाषण देते वक्त मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत बिगड़ी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रविवार को जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में चुनाव प्रचार के दौरान अचानक बीमार पड़ गये. मंच पर भाषण देते हुए एकाएक कांग्रेस अध्यक्ष की तबीयत बिगड़ गई. जैसे-तैसे उन्होंने खुद को संभाला. इसके बाद अन्य नेता भी उनकी मदद के लिए आगे आए. उन्हें सोफे पर बिठाकर कुछ लोग उन्हें हवा करने लगे. उनके जूते भी खोल दिए गए. बाद में उनकी हालत स्थिर हुई, तो उन्होंने मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा, “जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर न कर दूं, तब तक मैं नहीं मरूंगा.”

Sep 29, 2024 17:35 (IST)

Sep 29, 2024 17:08 (IST)

प्रयागराज : कांग्रेस के संविधान सम्मान सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच हुई जमकर मारपीट

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रविवार को कांग्रेस के संविधान सम्मान सम्मेलन में जमकर हंगामा हुआ. फूलपुर उपचुनाव को लेकर गंगानगर के सहसों में कांग्रेस पार्टी ने यह सम्मेलन आयोजित किया था. संविधान सम्मेलन में मंच के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई और मारपीट जमकर हुई. 

जब कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में मारपीट कर रहे थे तब मंच पर बैठे नेता तमाशा देखते रहे. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना नाराज होकर मंच छोड़कर नीचे जाकर बैठ गईं. जब यह हंगामा चल रहा था तब मंच पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय भी मौजूद थे. 

Sep 29, 2024 16:55 (IST)

तमिलनाडु में तीन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, उदयनिधि स्टालिन बने डिप्टी सीएम

तमिलनाडु के तीन विधायकों ने रविवार को दोपहर में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की टीम में कैबिनेट फेरबदल के तहत डीएमके सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. वहीं डिप्टी सीएम बने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेता उदयनिधि स्टालिन ने रविवार को कहा कि उपमुख्यमंत्री कोई पद नहीं, बल्कि एक जिम्मेदारी है. उन्होंने ये बात उनके पिता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा उन्हें पदोन्नत करके डिप्टी सीएम बनाए जाने की घोषणा के कुछ घंटों बाद कही. 

Sep 29, 2024 16:53 (IST)

सरकार ने गैर-बासमती चावल के निर्यात को दी मंजूरी

केंद्र सरकार ने गैर-बासमती चावल के निर्यात को खोलने और न्यूनतम निर्यात मूल्य के  निर्धारण को मंजूरी दे दी है. गैर-बासमती सफेद चावल पर 490 डॉलर प्रति टन का न्यूनतम निर्यात मूल्य तय किया गया है. परबॉइल्ड और ब्राउन चावल पर शुल्क 20% से घटकर 10 प्रतिशत कर दिया गया है. चावल उत्पादक किसानों के आर्थिक सुदृढ़ीकरण की दिशा में केंद्र सरकार का इसे बड़ा कदम बताया जा रहा है. किसान अब न्यूनतम निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर ही अपनी उपज का निर्यात करेंगे.

Advertisement
Sep 29, 2024 16:36 (IST)

सीतामढ़ी : बेलसंड के मधकौल में तटबंध टूटा, बाढ़ आने से मची तबाही

सीतामढ़ी  के बेलसंड के मधकौल में तटबंध टूटने से इलाके में बाढ़ आई. इससे भारी तबाही मच गई है. बेलसंड के शहरी इलाकों में तेजी से बाढ़ का पानी फैल रहा है. लोगों में अफरा तफरी है. कई मुख्य सड़कों पर बाढ़ के पानी का तेज बहाव जारी है. सैकड़ों कच्चे मकान बाढ़ की भेंट चढ़ गए हैं. वहीं डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं.

Sep 29, 2024 16:35 (IST)

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर हादसे में स्कूटी सवार तीन लोगों की मौत

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रविवार तड़के सवा तीन बजे हुए एक हादसे में स्कूटी चालक सहित तीन की मौत हो गई. तीनों एक ही स्कूटी पर सवार थे. प्रतिबंध के बावजूद डीएमई पर वे स्कूटी पर बैठकर दिल्ली से मेरठ की ओर जा रहे थे.

Advertisement
Sep 29, 2024 16:35 (IST)

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में लोगों में बाघ की दहशत

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बाघ की दहशत से लोग सहमे हुए हैं. पीलीभीत के माधौटांडा इलाके के मटैया लालपुर गांव में रहने वाले लोग घरों में बंद हैं. शाम ढलते ही गांव में सन्नाटा पसर जाता है और दिन में झुंड के साथ वो घरों के बाहर निकल रहे हैं. जंगल से निकलकर बाघ पिछले पांच दिनों से इस गांव में डेरा जमाए हुए है.

Sep 29, 2024 16:34 (IST)

यूपी के हाथरस में 30 साल बाद शव निकालकर हो रही हत्यारों की तलाश

यूपी के हाथरस में हत्या के 30 साल बाद शव को निकालकर हत्यारों की तलाश की जा रही है. बेटे ने अपनी ही मां और दो भाइयों पर पिता की हत्या का आरोप लगाकर प्रशासन से जांच की मांग की थी. प्रशासन ने 30 साल बाद कब्र से शव निकालकर जांच कराने का फ़ैसला किया है.

Advertisement
Sep 29, 2024 13:12 (IST)

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ जयपुर में मामला दर्ज

पंजाब पुलिस द्वारा लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू पर की जा रही जांच में उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है. पंजाब पुलिस ने खुलासा किया है कि लॉरेंस बिश्नोई ने अपना इंटरव्यू जयपुर सेंट्रल जेल से दिया था. इसके बाद जयपुर के लालकोठी थाना में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

Sep 29, 2024 10:57 (IST)

नेपाल : बाढ़-लैंडस्लाइड में 112 लोगों की मौत

नेपाल में भारी बारिश के कारण स्थिति बेहद खराब हो गई है. यहां लैंडस्लाइड में अब तक 112 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही कई लोगों के लापता होने की भी संभावना है. वहीं भारी बारिश के कारण नेपाल के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं. इतना ही नहीं भारी बारिश और बाढ़ के कारण टिकाभैरब का मंदिर बह गया है. बैतरणीधाम भी बह गया है. दर्जनों घर भी बह गए हैं और देशभर में दर्जनों पुल भी बह गए हैं.

Advertisement
Sep 29, 2024 10:38 (IST)

हिजबुल्लाह प्रमुख को ढेर करने के बाद इजरायली सेना ने लेबनान में शुरू किया ग्राउंड ऑपरेशन

हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को ढेर करने के बाद अब इजरायली सेना ने लेबनान में अपना ग्राउंट ऑपरेशन शुरू कर दिया है. यह छोटे स्तर का ऑपरेशन है. मीडिया कंपनी ABC के अनुसार अमेरिका के एक अधिकारी ने ये दावा किया है कि इजरायल ने लेबनान में अपना ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

Sep 29, 2024 10:28 (IST)

बिहार के 13 जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी

पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, सितामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, पटना, जहानाबाद, मधुबनी और भोजपुर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक यहां पर बाढ़ आने की संभावना है. बिहार के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति होने के कारण जल संसाधन विभाग और जिला प्रशासन की टीमें दिन-रात काम कर रही हैं. ऐसे में बिहार जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है. 

Sep 29, 2024 10:26 (IST)

मध्य प्रदेश के मैहर में बड़ा सड़क हादसा

मध्‍य प्रदेश के मैहर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हैं. उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज से नागपुर जा रहा रही लग्जरी बस की टक्‍कर ट्रक से हो गई. ये हादसा मैहर जिले के नादन के पास हुआ, जिसमें प्रयागराज से नागपुर जा रही आभा ट्रेवल्स की तेज रफ्तार लग्जरी बस सड़क किनारे खड़े पत्थर लोड डंंपर के पीछे से टकरा गई. घायलों को मैहर अमरपाटन और सतना की अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Featured Video Of The Day
बीड़ी, सिगरेट का धुआं शरीर पर क्या और किस तरह असर डालता है? डॉक्टर से समझिए