'भारत जोड़ो यात्रा' का आज 109 वां दिन, राहुल गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के बागपत से हुई शुरू

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' मंगलवार दोपहर बाद गाजियाबाद के लोनी सरहद से उत्तर प्रदेश में दाखिल हुई थी. यह यात्रा बागपत से शामली होते हुए बृहस्पतिवार को हरियाणा जाएगी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Bharat Jodo Yatra: आज सुबह 11 बजे कांग्रेस मीडिया प्रभारी जयराम रमेश यात्रा पर प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे.
बागपत:

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित मवीकलां में रात्रि विश्राम के बाद बुधवार सुबह छह बजे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में फिर शुरू हुई. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 109 वां दिन है. राहुल गांधी की यात्रा 10 राज्यों के 47 जिलों से गुज़र चुकी है और अब तक 3100 किलोमीटर पैदल चल चुके हैं. भारत जोड़ो यात्रा ने कल यूपी में प्रवेश किया था और आज राहुल गांधी बागपत होते हुए शामली पहुंचेगे. यूपी की यात्रा में प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के साथ हैं. वहीं जयंत चौधरी ख़ुद तो यात्रा में शामिल नहीं हो रहे पर RLD के कार्यकर्ता यात्रा का स्वागत करेंगे. कल यूपी में ही यात्रा में फ़ारूक़ अब्दुल्ला शामिल हुए थे.

Advertisement

ठिठुरन भरी कड़ाके की सर्दी के बीच रवाना हुई यात्रा में राहुल गांधी फिर एक सफेद टी-शर्ट पहन कर निकले. उनके साथ बड़ी संख्या में लोग हाथों में तिरंगे लेकर रवाना हुए. इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत अनेक वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-  ग्रेटर नोएडा के रिहायशी इलाके में दिखा तेंदुआ जैसा जंगली जानवर, तलाश में जुटा वन विभाग

Advertisement

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' मंगलवार दोपहर बाद गाजियाबाद के लोनी सरहद से उत्तर प्रदेश में दाखिल हुई थी. यह यात्रा बागपत से शामली होते हुए बृहस्पतिवार को हरियाणा जाएगी.

Advertisement

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सैलाब दिल्ली के कश्मीरी गेट से मंगलवार सुबह रवाना हुआ था. राहुल और प्रियंका मंगलवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा' में गाजियाबाद की लोनी सीमा से उत्‍तर प्रदेश में प्रवेश करते हुए सात किलोमीटर की पदयात्रा कर वापस दिल्ली लौट गये थे.

Advertisement

वहीं आज सुबह 11 बजे कांग्रेस मीडिया प्रभारी जयराम रमेश यात्रा पर प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे. (भाषा इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
NDTV Exclusive: N Biren Singh ने मणिपुर हिंसा पर कहा 'अभी हालात बेहतर होने में वक़्त लगेगा'
Topics mentioned in this article