5 minutes ago

नायब सिंह सैनी बृहस्पतिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य लोग भी शामिल होंगे. गुरुवार तड़के सीरिया के भूमध्यसागरीय बंदरगाह शहर लताकिया को निशाना बनाकर इजरायल ने हमला किया, जिसके बाद वहां आग लग गई. जिसके बाद से ही आग बुझाने की कोशिशें जारी है. अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बुधवार को कहा कि वह अगली पीढ़ी के प्रतिनिधित्व करती हैं और उनका राष्ट्रपति पद उनके बॉस राष्ट्रपति जो बाइडेन और रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति पद से अलग होगा. इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के एक प्रमुख शहर में हमला किया, इस हमले में मेयर सहित 16 लोगों की मौत हो गई.

LIVE Updates: 

Oct 17, 2024 10:55 (IST)

नायब सैनी ने शपथ से पहले की पूजा

शपथ ग्रहण समारोह से पहले नायब सिंह सैनी ने पंचकूला के मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की.

Oct 17, 2024 10:43 (IST)

फ्रैंकफर्ट से मुंबई जाने वाली विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी, एयरलाइन ने क्या बताया

विस्तारा प्रवक्ता ने कहा कि 16 अक्टूबर 2024 को फ्रैंकफर्ट से मुंबई के लिए संचालित होने वाली विस्तारा की उड़ान यूके 028 सोशल मीडिया पर खतरे की जानकारी मिली. जिसके बाद प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया. विमान सुरक्षित रूप से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, मुंबई पर उतरा और उसे आइसोलेशन बे में ले जाया गया. जहां सभी ग्राहकों को उतार दिया गया. हम अनिवार्य सुरक्षा जांच को पूरा करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं. विस्तारा में, हमारे ग्राहकों, चालक दल और विमानों की सुरक्षा हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है.

Oct 17, 2024 10:19 (IST)

लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में 2000 से ज्यादा लोगों की मौत

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजरायली हवाई हमलों के कारण उनके देश में 2,367 लोग मारे गए हैं वहीं 11,088 घायल हो गए हैं. ये आंकड़ा 8 अक्टूबर 2023 से अब तक का है. गुरुवार को मंत्रालय ने बताया कि 15 अक्टूबर को लेबनान के अलग-अलग इलाकों में हुए इजरायली हवाई हमलों में मृतकों की संख्या 17 और घायलों की संख्या 182 हो गई. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की मानें तो, दक्षिण में तीन लोग मारे गए और 92 लोग घायल हो गए. नबातियेह प्रांत में नौ लोग मारे गए और 49 घायल हो गए. वहीं, बेका घाटी में पांच लोग मारे गए और 26 लोग घायल हो गए. इसके अलावा, बालबेक हरमेल प्रांत में 15 लोग घायल हो गए.

Oct 17, 2024 10:17 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विज्ञान भवन में अंतर्राष्ट्रीय अभिधम्म दिवस और पाली को शास्त्रीय भाषा के रूप में मान्यता देने के समारोह में शामिल हुए.

Oct 17, 2024 10:13 (IST)

बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 4 की मौत

बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 4 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. छपरा SP, कुमार आशीष ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमने SIT गठित कर 8 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है, 3 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

Oct 17, 2024 09:47 (IST)

नायब सिंह सैनी के शपथ समारोह में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन

हरियाणा के मनोनीत मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन (ललन) सिंह ने कहा, "हरियाणा की जीत ने साबित कर दिया कि आज पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बज रहा है. तीसरी बार सरकार बनना कोई आम बात नहीं है... कांग्रेस पार्टी और पूरे INDIA गठबंधन ने हरियाणा चुनाव में सारे नकारात्मक चुनाव का प्रचार किया... हरियाणा की जनता ने सारे नकारात्मक प्रचार को खत्म करके मोदी जी के सुशासन पर मुहर लगाई."

Advertisement
Oct 17, 2024 09:38 (IST)

नायब सिंह सैनी मंत्रिमंडल में किसे-किसे मिल सकती है जगह, जानें

हरियाणा में आज नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथग्रहण कार्यक्रम में पीएम मोदी सहित एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. आज वाल्मीकि जयंती है और खास तौर पर इसी दिन को शपथग्रहण के लिए चुना गया है. नायब सिंह सैनी के मंत्रिमंडल में किसे किसे जगह मिल सकती है सूत्रों के मुताबिक किस-किस को फोन जा चुका है, यहां जानिए-

मंत्रिमंडल में किसे-किसे मिल सकती है जगह-

  • कृष्ण बेदी
  • कृष्णलाल पंवार
  • अरविंद शर्मा
  • कृष्ण मिड्डा 
  • महिपाल ढांडा
  • मूलचंद शर्मा
  • लक्ष्मण यादव
  • राव नरबीर
  • सुनील सांगवान
  • बिपुल गोयल
  • तेजपाल तंवर

Oct 17, 2024 09:32 (IST)

सलमान खान हाउस फायरिंग मामले में एक और गिरफ्तारी

सलमान ख़ान के घर के बाहर फायरिंग मामले में नवी मुंबई की पनवेल सिटी पुलिस ने सुक्खा नाम के शूटर को गिरफ्तार किया, सुक्खा को हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार किया गया. सुक्खा पर नवी मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज है. ये उन आरोपियों में शामिल है जिसने सलमान खान के नवी मुंबई के पनवेल स्थित फार्म हाउस की रेकी की थी और कराई थी. सलमान के फार्म  हाउस पर साजिशन हमले की साजिश रची गई थी,इसमें सुक्खा मुख्य आरोपी है. सुक्खा को नवी मुंबई लाया जा रहा है,इसके पहले इस मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए थे.

Advertisement
Oct 17, 2024 09:25 (IST)

नादिर शाह मर्डर केस में दूसरा शूटर गिरफ्तार

दिल्ली के नादिर शाह मर्डर केस में दूसरा शूटर योगेश गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश इलाके में 35 वर्षीय जिम मालिक नादिर शाह पर उस वक्त गोली चलाई गई थी. जब वो अपने ‘शार्क्स जिम' के बाहर किसी से बात कर रहा था. नादिर शाह को तीन से चार गोलियां लगीं थी. गोली चलाने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए थे.

Oct 17, 2024 09:01 (IST)

पीएम मोदी ने वीडियो शेयर कर दी वाल्मीकी जयंती की बधाई

पीएम मोदी ने लोगों को वीडियो शेयर कर वाल्मीकी जयंती की बधाई दी है. इसके साथ ही पीएम ने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है.

Advertisement
Oct 17, 2024 08:48 (IST)

बिहार के सारण में जहरीली शराब से दो की मौत

बिहार के सारण जिले के मसरख थाना अंतर्गत ब्राहिमपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मृत्यु हो गई है तथा 2 अन्य का इलाज चल रहा है. इस मामले में केस दर्ज कर 8 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. इस मामले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए SIT गठित की गई है, ताकि अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा सके.

Oct 17, 2024 08:40 (IST)

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस : आरोपी शुभम लोनकर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) नोटिस जारी

बाबा सिद्दीकी हत्या में फरार मुख्य आरोपी में से एक आरोपी शुभम लोनकर के खिलाफ मुंबई पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर (LOC) नोटिस जारी किया है. सूत्रों के अनुसार पुलिस को शक है कि शुभम नेपाल भाग सकता है, इसी वजह से पुलिस ने शुभम के फोटोग्राफ नेपाल बॉर्डर पर भी सर्कुलेट किए. फिलहाल शुभम कहां हो सकता है कि इस संदर्भ में एजेंसियों को कुछ नही पता चल पाया है. शुभम बाबा सिद्दीकी की हत्या से 3 दिन पहले तक यानी कि 9 अक्टूबर तक एक्टिव था, उसके फेसबुक प्रोफाइल का इस्तेमाल कर हत्या की जिम्मेदारी ली गई. पुलिस ने शुभम के भाई प्रवीण लोनकर को शूटर्स को फ़ायनशियल सपोर्ट देने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Oct 17, 2024 08:36 (IST)

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर एस. जयशंकर और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बीच बातचीत ; सूत्र

IND vs PAK Champion's Trophy 2025 Update: साल 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के करीब आने के साथ इस बात को लेकर ये चर्चा शुरू हो गई है कि क्या इंडियन क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं. इस बीच सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि पाकिस्तान पहुंचे भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बीच आगामी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बातचीत हुई है.

Oct 17, 2024 08:17 (IST)

राहुल गांधी ने महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर दिल्ली के वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की.

Oct 17, 2024 08:12 (IST)

हरियाणा सीएम के शपथ समारोह में शामिल होंगे छत्तीसगढ़ सीएम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, "हरियाणा में आज नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में हम शामिल होने जा रहे हैं. हमारे साथ दोनों उपमुख्यमंत्री भी जा रहे हैं. शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री के साथ बैठक भी है..."

Oct 17, 2024 07:46 (IST)

जस्टिस संजीव खन्ना को अगला CJI बनाने की सिफारिश

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में सुप्रीम कोर्ट के सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश संजीव खन्ना के नाम की सिफारिश की है. सरकार ने पिछले शुक्रवार को निवर्तमान CJI को पत्र लिखकर मेमोरेंडम ऑफ प्रोसीजर के अनुसार अपनी सिफारिश भेजने को कहा था. दरअसल चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ दो साल के कार्यकाल के बाद 10 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

Oct 17, 2024 07:16 (IST)

तेलंगाना में सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत

तेलंगाना के मेडक जिले के शिवमपेट मंडलम के उसिरिकापल्ली में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई, जब एक कार अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई. कार में सवार सभी सात लोग डूब गए. मृतकों की पहचान पामुबंडा थांडा के निवासियों के रूप में हुई. इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई, उनमें चार महिलाएं, दो लड़कियां और एक पुरुष शामिल है. फिलहाल शवों को बरामद कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया है.

Oct 17, 2024 07:07 (IST)

इजरायली हमले में लेबनान में 16 लोगों की मौत

दक्षिणी लेबनान के एक प्रमुख शहर में हुए इजरायली हमले में मेयर सहित 16 लोगों की मौत हो गई, हमले में नगरपालिका मुख्यालय नष्ट हो गया. यह इजरायली हवाई अभियान शुरू होने के बाद से लेबनान के किसी आधिकारिक सरकारी भवन पर सबसे बड़ा हमला था. लेबनानी अधिकारियों ने इस घटना की निंदा की, जिसमें प्रांतीय राजधानी नबातिह में 50 से अधिक लोग घायल हो गए. उन्होंने कहा कि यह इस बात का सबूत है कि हिज्बुल्लाह के खिलाफ इजरायल का अभियान अब लेबनानी राज्य को निशाना बनाने की ओर बढ़ रहा है.

Oct 17, 2024 07:04 (IST)

मैं अगली पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करती हूं...; कमला हैरिस

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बुधवार को कहा कि वह अगली पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करती हैं और उनका राष्ट्रपति पद उनके बॉस राष्ट्रपति जो बाइडेन और रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति पद से अलग होगा. उन्होंने कहा कि मैं अपने जीवन के अनुभव, अपने पेशेवर अनुभव और नए और ताज़ा विचार लाऊंगी, मैं नेतृत्व की नई पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करती हूं,"

Oct 17, 2024 07:00 (IST)

इजरायल ने सीरिया के लताकिया को बनाया निशाना

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी SANA ने बताया कि गुरुवार को तड़के सीरिया के भूमध्यसागरीय बंदरगाह शहर लताकिया को निशाना बनाकर इजरायल ने हमला किया. जिसके बाद वहां आग लग गई. फिलहाल आग को बुझाने की कोशिशें जारी है.  इजरायल कई सालों से सीरिया में ईरान से जुड़े लक्ष्यों पर हमले कर रहा है, लेकिन पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायली क्षेत्र पर हमास द्वारा किए गए हमले के बाद से उसने अपने हमलों को और तेज कर दिया है.

Oct 17, 2024 06:57 (IST)

नायब सैनी आज लेंगे मु्ख्यमंत्री पद की शपथ

नायब सिंह सैनी बृहस्पतिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य लोग भी शामिल होंगे. सैनी (54) ने बुधवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और पंचकूला में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया. पंचकूला में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Featured Video Of The Day
बौखलाए इसरायल ने किए हर 10 Minute में खतरनाक Attack