41 minutes ago

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू सोमवार को दिल्ली पहुंचे हैं. वह सबसे पहले राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं और इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे. इससे पहले उन्होंने रविवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात की थी. 

इज़रायल-हमास युद्ध को आज एक साल हो गया है. लगातार एक साल ताबड़तोड़ हमलों से बदहाल गाजा में इज़रायल की सेना ने अपनी घेराबंदी और कस दी है. इज़रायली सेना ने गाजा के आसपास तैनाती बढ़ा दी है. ठीक एक साल पहले 7 अक्टूबर 2023 को हमास के हमले में 1200 इज़रायली मारे गए थे और करीब ढाई सौ इज़रायलियों को हमास ने अगवा कर लिया था. इसके जवाब में इज़रायली कार्रवाई में अब तक 41 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. इस बीच इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत पर लगातार हमले जारी रखे हैं. बीती रात भी इजराय ने बेरूत पर जमकर बम बरसाए. ये हमले हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए. बमबारी की वजह से चारों ओर तबाही का मंजर है. सड़कों पर मलबा जमा हो गया. बता दें कि बीते करीब 20 दिनों से लगातार इजरायल के हमले जारी हैं. वहीं पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में भीड़ ने एक रेप और मर्डर के आरोपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. उधर, उत्तर प्रदेश के रायबरेली से खबर आई है कि वहां ट्रेन डिरेल करने की कोशिश की गई, ट्रैक पर मिट्टी का ढेर मिला है.

Oct 07, 2024 10:06 (IST)

मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू फिलहाल भारत में हैं. उन्होंने रविवार रात को विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की थी और आज वह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इससे पहले वह राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट भी पहुंचे.

Oct 07, 2024 09:43 (IST)

इजरायल हमास युद्ध की पहली वर्षगांठ बनाई

7 अक्टूबर 2023 को हमास ने इजरायल पर हमला किया था और आज इसे एक साल हो गया है. इस मौके पर दुनियाभर के हिस्सों में फिलिस्तीनी समर्थक एकत्रित हुए हैं और रैलियां कर रहे हैं. अमेरिकी दूतावास में फिलिस्तीनी समर्थकों द्वारा रैली की जा रही है. सिडनी, मेलबर्न में भी फिलिस्तीनी समर्थन एकत्रित हुए. न्यूयॉर्क में भी फिलिस्तीनी समर्थक रैली कर रहे हैं. 

Oct 07, 2024 09:01 (IST)

पश्चिम बंगाल में रेप-मर्डर के आरोपी की भीड़ ने पीट-पीटकर की हत्या

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में रेप और मर्डर के आरोपी की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक महिला के परिवार का दावा है कि यह घटना 4 अक्टूबर को उस वक्त हुई जब पीड़िता अपने घर के पीछे खेतों में गाय और बकरियां चराने गई थी. वहां से उसे कथित तौर पर 'कुछ लोगों' ने अगवा कर लिया और बाद में महिला नग्न अवस्था में मिली. कथित तौर पर महिला को जहर दिया गया था. महिला को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रविवार की सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Oct 07, 2024 07:21 (IST)

पाकिस्तान में कराची एयरपोर्ट के पास हुआ धमाका

पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के बाहर हुए एक बड़े विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. पुलिस और सरकार के मुताबिक एयरपोर्ट के बाहर एक टैंकर में विस्फोट हुआ. गृह मंत्री जिया उल हसन ने स्थानीय टीवी स्टेशन जियो को बताया कि यह विदेशियों को निशाना बनाकर किया गया हमला था. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि यह चीनी नागरिकों पर हमला था, जिनमें से एक घायल हो गया. उन्होंने नाम न बताने की शर्त पर बात की क्योंकि उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं थी.

Oct 07, 2024 07:07 (IST)

रायबरेली में फिर ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर मिला है जो साफ अंदेशा देता है कि एक बार फिर यूपी में ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश की गई है. रायबरेली रघुराजपुर शटल ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका. रघुराजपुर रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ था. रायबरेली के रघुराज सिंह स्टेशन की रेलवे क्रॉसिंग पर रविवार की शाम लगभग 7.55 पर अचानक एक अज्ञात डंपर रेलवे ट्रैप पर ही मिट्टी डालकर भाग गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गंगा एक्सप्रेस वे में मिट्टी भराई का काम चल रहा है और उसी काम में लगे एक डंपर ने ट्रैक पर मिट्टी डाली और भाग गया. गनीमत इस बात की रही कि ड्राइवर और क्षेत्रीय लोगों की सूझबूझ से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है. फिलहाल पुलिस ट्रक ड्राइवर की तलाश में जुट गई है.

Oct 07, 2024 07:06 (IST)

इजरायल ने बेरूट पर किए 30 से अधिक हमले

लेबनान की राजधानी बेरूत में जोरदार धमाकों की आवाज लगातार सुनाई दे रही है. तस्वीरें और वीडियो में हवाई धुआं उठता दिखाई दे रहा है. यहां के लोग भय के साये में जी रहे हैं. हथियार डिपो, कमांड रूम और अन्य बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया जा रहा है. हमले की चपेट में आने से नागरिकों की भी मौत हो रही है.

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युद्ध का 1 साल, 7 सवाल | Benjamin Netanyahu | Israel War