मुलाकात हुई क्या बात हुई? BJP सांसद से उनके घर पर जाकर मिलीं सीएम ममता बनर्जी

राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तौर पर देखी जा रही दोनों नेताओं की यह बैठक करीब 35 मिनट तक चली.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य ‘अनंत महाराज' ऊर्फ नगेन्द्र राय से मंगलवार दोपहर कूच बिहार स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. राय राजबंगशी समुदाय के नेता हैं . राय ने चकचका पैलेस में पारंपरिक गमछा और ‘गुवा पान' के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का स्वागत किया. राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तौर पर देखी जा रही दोनों नेताओं की यह बैठक करीब 35 मिनट तक चली. राय के आवास पर जाने से पहले ममता ने जिला मुख्यालय में स्थित मदन मोहन मंदिर में पूजा-अर्चना की.

सोमवार की शाम कूचबिहार पहुंची थी ममता बनर्जी
ममता सोमवार की शाम कूच बिहार पहुंची थी. इससे पहले वह सिलीगुड़ी स्थित उत्तर बंगाल चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल गयी थी जहां उन्होंने कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे के पीड़ितों के साथ मुलाकात की. हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा से कूच बिहार सीट छीन ली है. इस सीट पर तृणमूल प्रत्याशी जगदीश चंद्र बर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वरिष्ठ भाजपा नेता निशीथ प्रमाणिक को करीब 40,000 वोटों से हराया.

बीजेपी की तरफ से नहीं हुई है कोई टिप्पणी
चुनाव नतीजों ने इन अटकलों को जन्म दिया कि क्या क्षेत्र के राजबंगशी समुदाय के एक बड़े हिस्से पर रॉय के प्रभाव को देखते हुए नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं. ममता की इस मुलाकात को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंगाल इकाई ने कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि, रॉय खुद भी इस बैठक को लेकर रहस्यमयी चुप्पी साधे हुए हैं. उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘देखते हैं भविष्य में क्या होता है.''

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
Israel Vs Hezbollah War: अब होगा Hezbollah से पूरा हिसाब, Israel नहीं मनेगा Ceasefire वाली America की बात
Topics mentioned in this article