ब्रिटेन से आए तीन यात्री कोरोनावायरस से संक्रमित, सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए

ब्रिटेन से शुक्रवार सुबह गोवा पहुंचे तीन यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनके नमूने जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेज दिए गए हैं, ताकि यह पता चल सके कि वे ‘ओमीक्रोन' स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
पणजी:

ब्रिटेन से शुक्रवार सुबह गोवा पहुंचे तीन यात्री कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनके नमूने जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेज दिए गए हैं, ताकि यह पता चल सके कि वे ‘ओमीक्रोन' स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं. गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘ ब्रिटेन से आए विमान में सवार तीन यात्री संक्रमित पाए गए हैं. उनके नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.' 

गोवा के हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि ये तीनों यात्री सरकार के वंदे भारत अभियान (वीबीएम) के तहत आई 101वीं उड़ान से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से राज्य में आए है.

गोवा हवाई अड्डे ने ट्वीट किया, ‘वीबीएम के तहत लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से 101वां विमान आज सुबह गोवा हवाई अड्डे पहुंचा. थर्मल जांच और आगमन के बाद यहां से बाहर जाने से पहले सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं. टीम गोवा सुरक्षित और सुगम पारगमन सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है.' विमान में कुल कितने लोग सवार थे, इसकी जानकारी नहीं दी गई.

ये भी पढ़ें : "नेशनल इमरजेंसी" : केरल में ओमिक्रॉन जांच केंद्र के अंदर के हालात

बता दें कि गोवा में गुरुवार को कोविड के 36 नए मामले सामने आए थे. नए मामलों से संक्रमितों की संख्या को 1,79,601 हो गई और संक्रमण से तीन और मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 3485 लोगों की मौत हुई है. संक्रमण से 1,75,724 लोग ठीक हो चुके हैं और 392 उपचाराधीन मरीज हैं.

अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 से संबंधित 15,88,933 नमूनों की जांच हो चुकी हैं. पिछले 24 घंटे में 2803 नमूनों की जांच की गई.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article