शरद पवार के खिलाफ पोस्ट को लेकर मराठी एक्ट्रेस के खिलाफ तीन और मामले दर्ज

इससे पहले 29 वर्षीय टीवी अभिनेत्री के खिलाफ ठाणे, पुणे और धुले जिलों में ऑनलाइन पोस्ट के संबंध में मामले दर्ज किए गए थे

Advertisement
Read Time: 11 mins
मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के आरोप में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketaki Chitale) के खिलाफ तीन और मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से दो मुंबई में और एक अकोला जिले में दर्ज हुआ है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. इससे पहले इस 29 वर्षीय टीवी अभिनेत्री के खिलाफ ठाणे, पुणे और धुले जिले में ऑनलाइन पोस्ट के संबंध में मामले दर्ज किए गए थे.

एक अधिकारी ने कहा, "मुंबई में शनिवार को गोरेगांव और भोईवाड़ा पुलिस थानों में मामले दर्ज किए गए." भोईवाड़ा में, एनसीपी की मुंबई इकाई के छात्र विंग के अध्यक्ष अधिवक्ता प्रशांत शंकर दुते द्वारा दायर की गई एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था.

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अकोला में, राकांपा की एक स्थानीय पदाधिकारी कल्पना गवरगुरु द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद एमएस चितले के खिलाफ खादन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

इन थानों में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानि योग्य मामले को छापना या प्रकाशित करना), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष को बढ़ावा देने वाले किसी भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट को बनाना, बढ़ावा देना, प्रकाशित या प्रसारित करना), 153 ए (लोगों के बीच वैमनस्य फैलाना) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

ठाणे पुलिस ने केतकी चितले के खिलाफ कलवा थाने में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज होने के बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. ठाणे की एक अदालत ने रविवार को चितले को 18 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

मराठी में किसी अन्य व्यक्ति द्वारा लिखे गए पोस्ट, जिसे केतकी चितले ने कथित तौर पर शुक्रवार को फेसबुक पर साझा किया, में केवल उपनाम पवार और 80 वर्ष की आयु का उल्लेख किया गया था. एनसीपी प्रमुख 81 वर्ष के हैं. पोस्ट में कथित तौर पर पवार का जिक्र करते हुए ‘‘नरक इंतजार कर रहा है'' और ‘‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं'' जैसे वाक्यांश लिखे थे. पवार की पार्टी शिवसेना और कांग्रेस के साथ महाराष्ट्र में सत्ता में है.

Advertisement

पुणे में भी एनसीपी कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की साइबर शाखा ने चितले के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए), 500 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. उत्तरी महाराष्ट्र के धुले में एनसीपी नेता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर चितले और उनके द्वारा साझा की गई पोस्ट के कथित लेखक नितिन भावे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?
Topics mentioned in this article