दिल्ली में हर दिन कोविड-19 के तीन-चार मामले सामने आ रहे हैं : सौरभ भारद्वाज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 628 नए मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,054 है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमने मॉक ड्रिल आयोजित की है और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं.
नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन कोविड-19 के औसतन तीन से चार नए मामले सामने आ रहे हैं और सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित प्रसार से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है.
देश में रविवार तक कोरोना वायरस के उप-स्वरूप ‘जेएन.1' के 63 मामले सामने आए, जिनमें से 34 मामले गोवा में सामने आए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

Advertisement

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र में नौ, कर्नाटक में आठ, केरल में छह, तमिलनाडु में चार और तेलंगाना में दो मामले सामने आए हैं. सौरभ भारद्वाज ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘ कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर केंद्र के साथ एक बैठक हुई और हमें बताया गया कि केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे दक्षिणी राज्यों में मामले अधिक बढ़ रहे हैं. हम नमूनों की जांच कर रहे हैं और हमें प्रतिदिन औसतन तीन से चार नए मामले मिल रहे हैं जो एक प्रतिशत से भी कम है. हमने मॉक ड्रिल आयोजित की है और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं.''

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 628 नए मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,054 है. सोमवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 5,33,334 हो गई है. केरल में पिछले 24 घंटे की अवधि एक मरीज की मौत दर्ज की गई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ मंदिर के पास एवलांच, पहाड़ के ऊपर से Glacier टूटकर गिरा
Topics mentioned in this article