हरियाणा में वैक्‍सीन की दोनों डोज नहीं लेने वालों को हो सकती है परेशानी, एक जनवरी 2022 से...

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने घोषणा है कि एक जनवरी 2022 से हरियाणा के जिस व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी होगी उसे सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री नहीं मिलेगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
चंडीगढ़:

देशभर में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस बढ़ने लगे हैं. इसी के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने अहम कदम उठाए हैं. इसी बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने घोषणा है कि एक जनवरी 2022 से हरियाणा के जिस व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी होगी उसे सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सार्वजनिक परिवहन में यात्रा से लेकर मैरिज हाल, सरकारी कार्यालयों, बाजारों,भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में एंट्री नहीं मिलेगी.

विज ने मंगलवार को विधानसभा में यह डेटा पेश करते हुए बताया, "16 दिसंबर तक, कुल 1,90,36,049 (92%) को पहली खुराक दी गई, कुल 1,17,01,925 (57%) को दूसरी खुराक दी गई. इस तरह 16 दिसंबर तक कुल 3,07,97,974 खुराकें दी गईं.

देश में Omicron के मामले बढ़कर हुए 213, दिल्ली में सबसे ज्यादा 57 केस, PM की समीक्षा बैठक कल

तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन के अभी तक देशभर में 200 से ज्यादा मामले आ चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में हैं. दिल्ली के अलावा ओमिक्रॉन के केस अभी तक महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक, राजस्थान, केरल, गुजरात, जम्मू कश्मीर, ओडिशा, उत्तरप्रदेश, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, लद्दाख, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल में मिले हैं.

Video: ओमिक्रॉन से बचाव के लिए वैक्सीन की बूस्टर डोज पर छिड़ी बहस

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?
Topics mentioned in this article