"हिंसा करने वाले अपने पैदा होने वाले दिन को कोसेंगे": पंचायत चुनाव में हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल की चेतावनी

पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 61,000 रुपये से अधिक मतदान केंद्रों पर शनिवार को हुए मतदान के दौरान व्यापक हिंसा हुई थी, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 19 mins
गुंडों और कानून तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई होगी- राज्यपाल
नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मंगलवार को राज्य में बढ़ती हिंसा पर नकेल कसने की कसम खाई. बंगाल में शनिवार को हुए पंचायत चुनाव में व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई थी, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई. मतदान के दौरान मत पेटियां लूटी गयी, मतपत्रों में आग लगायी गयी और कई स्थानों पर प्रतिद्वंद्वियों पर बम भी फेंके गए.

Advertisement

राज्‍यपाल सीवी बोस ने कहा, "बंगाल में बढ़ती हिंसा के खिलाफ लगातार लड़ाई जारी रहेगी. इस समय जो लोग राजनीतिक नियंत्रण कक्ष में बैठकर मैदान में गुंडों को अपने रिमोट से नियंत्रित करते हैं, उनके खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई जल्‍द की जाएगी. सभी एजेंसियां मिलकर ऐसे लोगों को उनके किये की सजा दिलाएंगी.  राज्‍य की ये हिंसा आने वाली पीढ़ी के भविष्य को अंधकार में ले जा रही है. लेकिन जो लोग हिंसा करते हैं, उन्हें ऐसी सजा दी जाएगी कि वे अपने पैदा होने वाले दिन को कोसेंगे. सभी अधिकारी गुंडों और कानून तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करेंगे." 

बता दें कि इससे पहले राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने सोमवार को यहां राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि इससे पहले दिन में बोस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें दो दिन पहले पंचायत चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के बारे में अवगत कराया. 

Advertisement

राष्ट्रपति कार्यालय ने बैठक की तस्वीरे साझा कर ट्वीट किया, "पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की."

Advertisement

बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 61,000 रुपये से अधिक मतदान केंद्रों पर शनिवार को हुए मतदान के दौरान व्यापक हिंसा हुई थी. तीन चरणों में हुए पंचायत चुनाव के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह शुरू हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि 22 जिलों में करीब 339 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. राज्य में करीब 74,000 सीट पर पंचायत चुनाव हुए थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय