अपनी नापाक हरकतों से क्यों बाज नहीं आता पाकिस्तान? ओसामा के ठिकाने पर बना डाला आतंकियों का हेडक्वार्टर

खुफिया जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में चल रहे इस आतंकी ट्रेनिंग कैंप में लश्कर-ए-तयैबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों के लिए आतंकी तैयार किए जाते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
इस ट्रेनिंग कैंप में नए भर्ती किए गए लड़कों को विशेष ट्रेनिंग दे रहा है पाकिस्तान
नई दिल्ली:

भारत लंबे समय से कहता रहा है कि पाकिस्तान आतंकियों को ना सिर्फ पनाह देता है बल्कि उन्हें और हथियार मुहैया कराकर ऐसे संगठनों को और मजबूत भी करता है. इसका ही एक उदाहरण वो खुफिया रिपोर्ट है जिसके मुताबिक पाकिस्तान एबटाबाद में आतंकियों के लिए एक ट्रेनिंग सेंटर चला रहा है. एबटाबाद में जिस जगह पर ये ट्रेनिंग सेंटर चलाया जा रहा है वहां एक समय में आतंकी ओसामा बिन लादेन रहा करता था. सूत्रों के अनुसार इस ट्रेनिंग सेंटर में हाफिज सईद, मसूद अजहर और सलाहुद्दीन जैसे आतंकी भी विजिट करते हैं. ये इसलिए खास है क्योंकि यहां लश्कर-ए-तयैबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है. 

पाकिस्तान सेना के कैंपस के अंदर है ये कैंप

खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्रों के अनुसार एबटाबाद में ये ट्रेनिंग कैंप पाकिस्तान सेना के कैंप के बीचों बीच बनाया गया है. इस कैंप में कई बड़े आतंकी नई भर्तियों को प्रोत्साहित करने के लिए भी यहां आते है. इस कैंप में कई बड़े मिशन की तैयारी भी की जाती है. साथ ही ये भी योजना बनाई जाती है कि आखिर कहां पर कब हमला करना है. इस कैंप में बगैर सेना की अनुमति के कोई बाहरी नहीं आ सकता है.  

तैयार किए जाते हैं जिहादी

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के इस ट्रेनिंग कैंप में जिहादी भी तैयार किए जाते हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि ये ट्रेनिंग कैंप पाकिस्तान में मौजूद बड़े आतंकी ट्रेनिंग कैंपों में से एक है. खुफिया रिपोर्ट बताती है कि एबटाबाद जिले में ISI जनरल की निगरानी में आतंकी ट्रेनिंग कैंप चल रहा है खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कैंप के अंदर जिन नए आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जा रही है.

Advertisement

कई तरह की दी जा रही है ट्रेनिंग

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेनिंग कैंप में तैयार हो रहे आतंकियों को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है.इन आतंकियों को पानी में रहने से लेकर जमीन तक पर लड़ाई का विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि आने वाले समय में ये आतंकी आने वाले समय में किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
ED Action In MUDA Scam BREAKING: MUDA से जुड़े घोटाले में ED की कार्रवाई, 6 अधिकारियों, कर्मचारियों को समन
Topics mentioned in this article