9 श्रद्धालुओं की मौत: घात लगाए बैठे थे आतंकी और... जम्मू में उस बदनसीब बस के साथ क्या हुआ

आतंकी हमले को लेकर  SSP रियासी मोहिता शर्मा ने कहा है कि शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने रविवार को हमला कर दिया. घटना को लेकर मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में 9 लोगों की मौत हो गयी है वहीं 33 अन्य घायल हैं. एक बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. हमले के बाद बस खाई में गिर गई. बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों की गोलीबारी से घबराए ड्राइवर ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी.  यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुई.

Advertisement

SSP ने 9 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की
आतंकी हमले को लेकर  SSP रियासी मोहिता शर्मा ने कहा है कि शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई. घटना में 33 लोग घायल हुए हैं. बचाव अभियान पूरा हो चुका है.  यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, वे स्थानीय नहीं हैं..."

Advertisement

फिलहाल सेना की ओर से बचाव अभियान जारी है. घटनास्थल पर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई हैं. आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. घटनास्थल के आसपास के रहने वाले स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं. सहायता के एंबुलेंस पहुंच चुकी है. सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों का समूह राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है. 

Advertisement

आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी ज़िले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है.  यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है.  मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं. आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है. 

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी से भयानक खबर सामने आयी है. जहां एक बस पर हुए आतंकी हमले में 10 यात्रियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं. ' यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन क्षेत्रों को पहले सभी उग्रवादियों से मुक्त कर दिया गया था, वहां उग्रवाद की वापसी हो रही है. मृतकों की आत्मा को शांति मिले और घायल शीघ्र स्वस्थ हों. 

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, 9 लोगों की मौत

Featured Video Of The Day
Maharashtra के Lonavala में एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | NDTV India
Topics mentioned in this article