नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का आतंक, यूपी के अमरोहा में बच्‍ची पर किया हमला 

इस हमले ने एक बार फिर आवारा कुत्तों को लेकर एक बार फिर बहस छेड़ दी है. खासकर दिल्ली हाईकोर्ट के यह कहने के बाद कि आवारा कुत्ते एक खतरा बनते जा रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
स्थानीय लोगों का दावा है कि कुत्ते पहले भी कई लोगों पर हमला कर चुके हैं.
लखनऊ:

आवारा कुत्तों (Stray Dogs) के आतंक के मामले देश के अलग-अलग हिस्‍सों से लगातार सामने आ रहे हैं. इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमरोहा जिले में कुत्तों के आतंक की एक घटना सामने आई है, जहां पर एक बच्‍ची पर उसके घर के बाहर कुछ कुत्तों ने हमला कर दिया. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें आवारा कुत्ते बच्‍ची का पीछा करते नजर आ रहे हैं. वीडियो फुटेज में नजर आता है कि बच्‍ची खुद को आवारा कुत्तों से बचने के लिए सड़क पर भागती है, लेकिन बच्‍ची की यह कोशिश सफल नहीं होती है. वह सड़क पर गिर जाती है और जब तक स्थानीय लोग उसे बचाने के लिए आते हैं तब तक कुत्ते उसे घसीटते हैं. 

Advertisement

स्थानीय लोगों का दावा है कि शहर के नगर कोतवाली क्षेत्र में कुत्ते पहले भी कई लोगों पर हमला कर चुके हैं.

इस हमले ने एक बार फिर आवारा कुत्तों को लेकर एक बार फिर बहस छेड़ दी है. खासकर दिल्ली हाईकोर्ट के यह कहने के बाद कि आवारा कुत्ते एक खतरा बनते जा रहे हैं. 

Advertisement

अदालत ने कहा था, "समस्या यह है कि लोग वैन में आ रहे हैं और कुत्तों को खाना खिला रहे हैं. इसकी वजह से कुत्ते बहुत अधिक क्षेत्रीय हो गए हैं और वे किसी पर भी हमला कर देते हैं. वे पैदल चलने वालों के लिए खतरा बन रहे हैं."

Advertisement

हाईकोर्ट की यह टिप्पणी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में आवारा कुत्तों के हमले के बाद डेढ़ साल की एक बच्ची की मौत के बाद आई. 

Advertisement

पैदल यात्रियों पर हमले कर रहे हैं आवारा कुत्ते 

पैदल यात्रियों विशेषकर बच्चों पर आवारा कुत्तों के हमलों ने चिंता पैदा कर दी है और आवारा जानवरों को खाना खिलाने वाले पशु प्रेमी भी ऐसी घटनाओं को लेकर निशाने पर आ गए हैं. 

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आवासीय परिसरों में रहने वाले पालतू आक्रामक टकराव का भी कारण बन गए हैं. पालतू पशु मालिक और उनके पड़ोसियों में इस बात को लेकर भी टकराव देखने को मिला है कि कुत्तों को लिफ्ट में जाने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं. 

ये भी पढ़ें :

* शख्स ने निकाली ऐसी आवाज़, इकट्ठा हो गए मोहल्ले के सारे कुत्ते, बुलाने की 'निंजा टेक्नीक' देख कंट्रोल नहीं होगी हंसी
* सोए हुए बाघ को छेड़ रहा था कुत्ता, गुस्से में उठा टाइगर, कुत्ते को गर्दन से दबोचा, लटकाकर जो किया, आप हिल जाएंगे
* दिल्ली: घर के बाहर खेल रही 7 साल की बच्ची पर पिटबुल का जानलेवा हमला, केस दर्ज

Featured Video Of The Day
मध्य प्रदेश में पेपर लीक के ख़िलाफ़ आएगा क़ानून, एनडीटीवी के कॉन्क्लेव में सीएम मोहन यादव का एलान
Topics mentioned in this article