17 सितंबर को 'राष्ट्रीय एकीकरण दिवस' ​​के रूप में मनाएगा तेलंगाना

17 सितंबर को, मुख्यमंत्री एक सार्वजनिक उद्यान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और लोगों को संबोधित करेंगे, जबकि मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि अपने-अपने केंद्रों पर ऐसा ही करेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
हैदराबाद:

तेलंगाना सरकार ने शनिवार को कहा है कि उसने 17 सितंबर को "तेलंगाना राष्ट्रीय एकीकरण दिवस" ​​के रूप में मनाने का फैसला किया है. 17 सितंबर 1948 में निजाम शासन के तहत हैदराबाद राज्य का भारतीय संघ में विलय का दिन है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सरकार 16 सितंबर से तीन दिवसीय समारोह का आयोजन करेगी.

17 सितंबर को, मुख्यमंत्री एक सार्वजनिक उद्यान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और लोगों को संबोधित करेंगे, जबकि मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि अपने-अपने केंद्रों पर ऐसा ही करेंगे. शहर में एक विशाल रैली निकाली जाएगी जिसके बाद केसीआर एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

18 सितंबर को राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों को सभी जिला मुख्यालयों पर सम्मानित करने के अलावा कवियों, कलाकारों और अन्य हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा. मंत्रिमंडल ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दलित बंधु योजना के तहत लाभार्थियों की संख्या 100 से बढ़ाकर 500 करने का भी फैसला किया है.
 

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी