तेलंगाना : चेंगिचेरला में दो समुदायों के बीच टकराव, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने किया गांव का दौरा

G Kishan Reddy Visit Chengicherla : पुलिस ने बताया, "पीतलबस्ती में लोग होली मना रहे थे और कुछ लोगों ने स्पीकर लगा दिया लेकिन पास में कुछ लोग नमाज पढ़ रहे थे. तभी कुछ लोगों ने उन्हें स्पीकर बंद करने को कहा और इस वजह से दो समुदायों के बीच लड़ाई हो गई"

Advertisement
Read Time: 2 mins
Union Minister G Kishan Reddy
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को चेंगिचेरला गांव का दौरा किया और एक धार्मिक स्थल के पास तेज संगीत बजाने को लेकर बहस के बाद विभिन्न समुदायों के दो समूहों के सदस्यों द्वारा रविवार को पथराव किए जाने के बाद आदिवासी पीड़ितों से बात की. एक्स पर पोस्ट करते हुए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने लिखा, "मैं कल तेलंगाना के घाटकेसर के चंगिचरला गांव में महिलाओं सहित आदिवासियों पर कट्टर सांप्रदायिक माफिया द्वारा आधी रात को किए गए हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैंने गांव का दौरा किया और पीड़ितों से बात की, तत्काल चिकित्सा उपचार और भोजन उपलब्ध कराने में अपना पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया. अधिकारियों को तुरंत दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने, कड़ी कार्रवाई करने और  शासन लागू करने का निर्देश दिया गया है.''

पुलिस ने बताया, "रविवार को चेंगिचेरला की पीतलबस्ती में लोग होली मना रहे थे और कुछ लोगों ने स्पीकर लगा दिया लेकिन पास में ही कुछ लोग उस वक्त नमाज पढ़ रहे थे. तभी कुछ लोगों ने उन्हें स्पीकर पर गाने बंद करने के लिए कहा और इस वजह से दो समुदायों के बीच लड़ाई हो गई और बाद में लड़ाई इतनी बढ़ गई कि दोनों समुदाय के लोगों के बीच हाथापाई हो गई. यह घटना रविवार की दोपहर को 4 बजकर 15 मिनट पर हुई थी."

Advertisement

रविवार को हुए टकराव में तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि इससे पहले सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुबह करीब 11 बजे विरोध प्रदर्शन किया था. पुलिस के अनुसार, भाजपा प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ तीखी बहस हुई. विरोध प्रदर्शन के वीडियो से पता चला कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस मामले में आगे जांच की जा रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
हाथरस में मौत का तांडव! जांच के लिए फॉरेंसिंक टीम और डॉग स्क्वॉड भी मौक़े पर
Topics mentioned in this article