उखड़ी पटरियां...बिखरे डब्बे, तस्वीरों में देखें कितना दर्दनाक था मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस हादसा

मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हादसे का शिकार हो गई. एक मालगाड़ी से टक्कर के बाद ट्रेन के कुछ डब्बों में आग लग गई. इस हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को चेन्नई के पास कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई. ये हादसा रात 8.50 बजे हुआ. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई है. जबकि 12 डब्बे बेपटरी हो गए. इस हादसे में घायल हुए 19 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. जिसमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

ए एम चौधरी , रेलवे सुरक्षा आयुक्त, दक्षिणी सर्किल, बेंगलुरु ने आज कावराईपेट्टई रेल दुर्घटना स्थल पर निरीक्षण किया. बारिश के कारण रेस्टोरेशन का काम प्रभावित हो रहा है. अधिकारियों का कहना है कि रेस्टोरेशन में आज रात तक का समय लग सकता है. वहीं रेल यातायात प्रभावित न हो इसके लिए रेलगाड़ियों को अलग-अलग रूट से चलाया जा रहा है.

हादसे की जानकारी मिलते ही दुर्घटना स्थल पर बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिया गया था. सबसे पहले आग पर काबू पाया गया था और घायल यात्रियों की सहायता के लिए बचाव दल और एम्बुलेंस घटनास्थल पर तुरंत पहुंच गए थे.

फंसे हुए यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया था. वहीं एक विशेष ट्रेन अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए 12.10.2024 को 04:45 बजे डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से रवाना किया था.

मिली जानकारी के मुताबिक, कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर जब मालगाड़ी खड़ी हुई थी, तभी पैसेंजर ट्रेन जाकर उससे टकरा गई.

तमिलनाडु के डिप्टी सीएम उदयनिधि स्टालिन ने चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जाकर घायल हुए यात्रियों से मुलाकात की.

Featured Video Of The Day
India Sustainability Mission: Net Zero को ओर बढ़ने के लिए क्या-क्या कदम लेने होंगे?