स्वाति मालीवाल का बयान लेने पहुंचे 3 IPS, लखनऊ में केजरीवाल ने साधी चुप्पी, जानें इस विवाद से जुड़ा हर अपडेट

AAP सांसद ने स्वाति मालीवाल ने 13 मई को सीएम केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
स्वाति मालीवाल ने सीएम केजरीवाल के निजी सचिव पर लगाया था आरोप
नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बीते कुछ दिनों से अपने चुनावी भाषण के साथ-साथ अपनी ही पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से हुए विवाद को लेकर चर्चाओं में हैं. अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के सहयोगी के नाम एक नोटिस जारी भेजकर उनका जवाब मांगा है. NCW की नोटिस के बाद दिल्ली पुलिस के तीन IPS अधिकारी पहले इस मामले में स्वाति मालीवाल का बयान लेने पहुंचे. चलिए आज हम आपको इस पूरे विवाद में कब क्या-क्या हुआ इसकी पूरी टाइमलाइन बताते हैं...

जब स्वाति मालीवाल ने लगाया गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने 13 मई को पुलिस को बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया. मालीवाल ने पुलिस को बताया कि उनके साथ ये मारपीट सीएम आवास पर हुई है. 

जब संजय सिंह ने सामने आकर दिया जवाब 

स्वाति मालीवाल और सीएम केजरीवाल के निजी सचिव विभव के बीच हुए विवाद पर पार्टी की तरफ से सांसद संजय सिंह ने पहली बार बयान दिया. 14 मई को संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी की बात स्वीकार की थी. उन्होंने कहा था कि यह एक बेहद निंदनीय घटना है. सीएम केजरीवाल ने इस घटना का संज्ञान लिया है और सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

मालीवाल के सवाल पर जब चुप्पी साध गए सीएम केजरीवाल

16 मई यानी गुरुवार को ऐसा पहला मौका था जब इस विवाद के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सामने आने वाले थे. मौका था लखनऊ में इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस का. इस मौके पर उनके साथ पार्टी नेता संजय सिंह भी थे, साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे. इस दौरान जब अरविंद केजरीवाल से स्वाति मालीवाल पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सवालों के जवाब देने की जगह चुप्पी साधना ज्यादा बेहतर समझा. 

NCW ने लिया मामले का संज्ञान

इस विवाद को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने गुरुवार (16 मई) को संज्ञान लिया और अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव के नाम नोटिस जारी किया है. NCW ने विभव को पूछताछ के लिए शुक्रवार सुबह 11 बजे दिल्ली कार्यालय में आने के लिए कहा है. NCW के नोटिस के बाद दिल्ली पुलिस के तीन आईपीएस अधिकारी स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज करने उनके आवास पहुंचे हैं. 

Featured Video Of The Day
अमेरिका में NATO की बैठक के बीच प्रधानमंत्री मोदी के रूस पहुंचने के क्या हैं कूटनीतिक पैगाम?
Topics mentioned in this article