नूपुर शर्मा की हत्या की फिराक में था जैश का संदिग्ध आतंकी, यूपी के सहारनपुर से हुआ गिरफ्तार

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के जैश ए मोहम्मद और तहरीक ए पाकिस्तान के आतंकियों से नदीम चैट और वॉइस मैसेज के जरिए बातचीत कर रहा था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
लखनऊ (यूपी):

नूपुर शर्मा की हत्या की फिराक में आए जैश ए मोहम्मद के एक संदिग्ध आतंकी को यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया है. यूपी एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-पाकिस्तान के आतंकियों से सीधे संपर्क में आए मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के जैश ए मोहम्मद और तहरीक ए पाकिस्तान के आतंकियों से नदीम चैट और वॉइस मैसेज के जरिए बातचीत कर रहा था.

आरोपी के मोबाइल से फिदायीन बनने का पूरा कोर्स भी मिला है. आतंकवादी ट्रेनिंग देने के लिए उसे पाकिस्तान बुला रहे थे और नदीम आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार हो गया था. जैश ए मोहम्मद के आतंकी ने नदीम को नूपुर शर्मा को मारने की जिम्मेदारी दी थी. 

नदीम के मोबाइल से आईडी बनाने और फिदाइन बनाने का पूरा ट्रेनिंग मॉड्यूल भी बरामद हुआ है. यूपी एटीएस ने सहारनपुर के गंगोह में रहने वाले नदीम को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में नूपुर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणियों के बाद भारत में भारी विरोध हुआ. वहीं खाड़ी देशों ने भी आधिकारिक शिकायतें की. इसके बाद नूपुर शर्मा को भाजपा के प्रवक्ता पद से निलंबित कर दिया गया था.

इससे पहले राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन पर कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई थी. उन्होंने इसका वीडियो भी बनाया था. कन्हैयालाल शहर के व्यस्त धन मंडी बाजार में अपनी दुकान पर थे, तभी हमलावर गौस मोहम्मद और रियाज अख्तरी ग्राहक बनकर दुकान में आए और उन पर हमला कर दिया.

Featured Video Of The Day
Lucknow Building Collapse: तीन मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, 24 लोग घायल; Rescue Operation जारी