'पाकिस्तान की तर्ज पर चीन के लिए भी सर्जिकल स्ट्राइक' : J&K में टारगेट किलिंग पर संजय राउत 

शिवसेना सांसद राउत ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में स्थिति चिंताजनक है. बिहारी प्रवासियों, कश्मीरी पंडितों, सिखों को निशाना बनाया जा रहा है."

Advertisement
Read Time: 10 mins
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को राउत ने सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने की बढ़ती घटनाओं के बीच राजनीतिक दलों ने सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. आतंकियों ने रविवार को बिहार के रहने वाले तीन मजदूरों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं, इसमें दो की मौत हो गई. इससे पहले, शनिवार को एक यूपी और एक बिहार के शख्स को टारगेट किया गया था. इस बीच, शिवसेना नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर चिंता जताते हुए गृह मंत्री और रक्षा मंत्री से देश के सामने स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक,  शिवसेना सांसद राउत ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में स्थिति चिंताजनक है. बिहारी प्रवासियों, कश्मीरी पंडितों, सिखों को निशाना बनाया जा रहा है... जब पाकिस्तान की बात होती है तो आप सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं. फिर, ऐसा चीन के लिए भी होना चाहिए... रक्षा मंत्री या गृह मंत्री को देश को बताना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में क्या स्थिति है."

इससे पहले, लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर प्रवासी बिहारियों की कश्मीर में हत्या को लेकर चिंता जताई और मुख्यमंत्री से मृतकों के परिवारों की मदद की अपील की है.

जम्मू-कश्मीर में गैर-कश्मीरियों को टारगेट बनाए जाने से लोगों में डर का माहौल है. कुछ प्रवासियों के अपने परिवार के साथ कश्मीर छोड़ने की भी खबरें आ रही हैं. इस महीने घाटी में अब तक 11 बाहरी लोग आतंकियों का शिकार हो चुके हैं. 

- - ये भी पढ़ें - -
* आतंकवादियों ने बिहार के दो मजदूरों को मारी गोली, अब तक 11 नागरिकों की हत्या
*

Advertisement

वीडियो: आतंकियों के निशाने पर गैर-कश्मीरी, दो प्रवासी मजदूरों की हत्या

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: भारत की हरित यात्रा पर बोले Adani Green Energy के CEO Amit Singh
Topics mentioned in this article