अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के लिए सुपरस्टार रजनीकांत को न्योता, इन नामी हस्तियों को भी बुलाया

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के अलावा, एक्टर अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार और जाने-माने निर्देशक राजकुमार हिरानी, ​​​​संजय लीला भंसाली, रोहित शेट्टी के साथ निर्माता महावीर जैन को भी अयोध्या (Ayodhya Ram Temple Invitation) आने का निमंत्रण भेजा गया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
सुपरस्टार रजनीकांत को अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने का न्योता
नई दिल्ली:

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने के लिए निमंत्रण (Superstar Rajnikant Invitation Of Ayodhya Ram Temple)  भेजा गया है. बीजेपी नेता अर्जुनमूर्ति ने अयोध्या, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की तरफ से 22 जनवरी को 'अयोध्या कुंभाभिषेक' कार्यक्रम के लिए मेगास्टार रजनीकांत को आमंत्रित किया. बीजेपी नेता ने एक्स पर कुछ तस्वीरें शेयर कीं, जिस पर तमिल भाषा में कैप्शन लिखा है.

ये भी पढ़ें-बिहार की बेटी स्वाति मिश्रा के 'राम आएंगे' गाने सुनकर खुश हुए पीएम मोदी, कहा- ये भजन मंत्रमुग्ध करने वाला है

कैप्शन में लिखा, "आज का कार्यक्रम मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव था! हमारे प्रिय नेता रजनीकांत के आवास पर जाकर और उन्हें और उनके परिवार को अयोध्या कुंभाभिषेक के लिए अयोध्या, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से  22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करके बहुत खुशी हुई." सामने आई तस्वीरों में एक्टर रजनीकांत निमंत्रण स्वीकार करते नजर आ रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. इस दौरान रामलला को गर्भगृह में विराजमान किया जाएगा. इस कार्यक्रम के लिए कई नामी हस्तियों को न्योता भेजा गया है. रजनीकांत के अलावा, एक्टर अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार और जाने-माने निर्देशक राजकुमार हिरानी, ​​​​संजय लीला भंसाली, रोहित शेट्टी के साथ निर्माता महावीर जैन को भी अयोध्या आने का निमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा दक्षिण भारतीय हस्तियां भी निमंत्रण कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगी. इस लिस्ट में चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और ऋषभ शेट्टी शामिल हैं.

Advertisement

राम मंदिर उद्घाटन के लिए कलाकारों को न्योता

 राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने पहले एएनआई को बताया, "यह अच्छी बात है, कलाकारों को आना चाहिए. अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन और कई अन्य कलाकारों को ट्रस्ट ने 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए आमंत्रित किया है. पीएम मोदी भी आ रहे हैं. जो भी कलाकार आ रहे हैं उनका अयोध्या में स्वागत किया जाएगा." बता दें कि ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को आमंत्रित किया है. पीएम मोदी भी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. 

अयोध्या में होगा 1008 हुंडी महायज्ञ

बता दें कि अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े धार्मिक अनुष्ठान 16 जनवरी से ही शुरू हो जाएंगे. वाराणसी के एक वैदिक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे. 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महाउत्सव मनाया जाएगा. इस दौरान 1008 हुंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराया जाएगा. हजारों भक्तों को समायोजित करने के लिए अयोध्या को टेंट सिटी में बदला जा रहा है. श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक 10,000-15,000 मेहमानों के लिए व्यवस्था की जाएगी. स्थानीय अधिकारी 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के आसपास आने वालों की अनुमानित बढ़ोतरी को देखते हुए तैयारी कर रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-TMC नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज, वकील अनंत देहाद्रई ने लगाया जासूसी का आरोप

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
वर्ली हिट एंड रन केस : सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा किसी को बख़्शा नहीं जाएगा