NIT पटना में छात्रा ने की आत्महत्या, घटना को लेकर कैंपस में हंगामा कर रहे हैं छात्र

NIT पटना के छात्र कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्श कर रहे हैं. वहीं, मामले की जांच के लिए पुलिस और एफएसएल की टीम घटनास्थल पर मौजूद है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना में आंध्र प्रदेश की छात्रा का कथित तौर पर आत्महत्या करने का एक मामला सामने आया है. छात्रा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) में कंप्यूटर इलेक्ट्रॉनिक में सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रही थी. पुलिस ने मृतका की पहचान पल्लवी के रूप में की है. पल्लवी के दोस्तों का कहना है कि वो पूरे दिन खुश थी, ऐसे में उसने आत्महत्या क्यों की ये एक बड़ा सवाल बना हुआ है. घटना की जानकारी मलिने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. इस घटना को लेकर छात्र कैंपस में जमकर कर हंगामा कर रहे हैं. छात्र कॉलेज प्रशासन के खिलाफ धरना भी दे रहे हैं. उनकी मांग है कि इस पूरे मामले की जांच कराई जानी चाहिए.

छात्रा के दोस्तों ने जताया शक 

इस घटना को लेकर अभी पुलिस की जांच चल रही है. इस बीच पल्लवी के दोस्तों ने जो पुलिस को बयान दिया है उसके मुताबिक पल्लवी शुक्रवार को उनके साथ थी और खुश थी. वो ऐसा करेगी इसकी किसी को अंदाजा तक नहीं था. ऐसे में पल्लवी ने ऐसा क्यों किया ये एक बड़ा सवाल है. उसके दोस्तों ने पुलिस को बताया कि पल्लवी बेहद खुशमिजाज लड़की थी. वो अपनी पढ़ाई में भी अच्छी थी, ऐसे में एकाएक ये कैसे हुआ इसके बारे में किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा है. 

Advertisement

साथी छात्र कर रहे हैं हंगामा

पल्लवी की संदिग्ध मौत को लेकर NIT कैंपस छात्रों का हंगामा जारी है. छात्र कॉलेज प्रशासन के खिलाफ हंगामा और नारेबाजी कर रहे हैं. उनकी मांग है कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. कैंपस में बढ़ते तनाव को देखते हुए पुलिसबल की तैनाती भी की जा चुकी है. कई गुस्साए छात्र कैंपस के गेट पर धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं. 

Advertisement

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ 9999666555 या help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Sri Lanka Elections: राष्ट्रपति चुनाव के लिए जारी मतदान, उम्मीदवारों में कांटे की टक्कर
Topics mentioned in this article