खेल मंत्री ने पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया, बृजभूषण सिंह को बयान नहीं देने की सलाह

पहलवानों ने भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. वो बृजभूषण के इस्‍तीफे से कम किसी भी बात के लिए तैयार नहीं हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins

नई दिल्ली:

कुश्ती संघ के खिलाफ घरने पर बैठे पहलवानों को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने के लिए बुलाया है. उन्होंने कहा कि वो कभी भी मिलने आ सकते हैं, वो खिलाड़ियों के लिए पूरे दिन घर पर हैं. अनुराग ठाकुर, खेल सचिव , DG SAI पहलवानों के आने का इंतज़ार कर रहे हैं. पहलवान थोड़ी देर में बैठक के लिए पहुंच सकते हैं. जहां वो एक कमेटी बनाने की पेशकश कर सकते हैं. बजरंग पूनिया और साक्षी मालिक धरना स्थल से निकल चुके हैं. हालांकि जंतर मंतर से निकलने पहले उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की.

बृजभूषण को बयानबाजी से बचने की सलाह
पहलवानों के जारी विरोध प्रदर्शन के बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से फोन पर बात की है. अनुराग ठाकुर ने बृजभूषण सिंह को मीडिया में कोई भी बयान देने से परहेज करने को कहा है. उन्होंने बृजभूषण से कहा कि बयान देने से स्थिति बिगड़ेगी.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर कल के बाद आज एक बार फिर दोपहर बाद पहलवानों के साथ दूसरे दौर की बातचीत करेंगे. वहीं डीजी(DG) और साई(SAI) ने सुबह पहलवानों से मुलाकात की है.

गुरुवार को 4 घंटे हुई थी बात
इससे पहले गुरुवार रात करीब 4 घंटे तक चली बैठक में अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को समझाने की कोशिश की. साथ ही उन्होंने कार्रवाई का भी आश्वासन दिया है. लेकिन पहलवान बृजभूषण के इस्तीफे पर अड़े रहे. इस कारण बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल सका और पहलवान मीडिया से बात किए बिना चले गए.

भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने मोर्चा खोला हुआ है. वो बृजभूषण के इस्‍तीफे से कम किसी भी बात के लिए तैयार नहीं हैं. खेल मंत्री ने खिलाड़ियों से बृजभूषण सिंह के जवाब का इंतज़ार करने को कहा है.

जवाब के लिए 72 घंटे का दिया गया वक़्त
मंत्रालय ने बुधवार को बृजभूषण शरण को जवाब देने के लिए 72 घंटे का वक़्त दिया था. खेल मंत्री ने पहलवानों को जवाब के बाद सख़्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है. इस मुद्दे पर पहलवान, आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं. वे बृजभूषण सिंह के इस्‍तीफे से कम किसी भी बात के लिए तैयार नहीं हैं. उनका साफ कहना है कि बृजभूषण सिंह का इस्तीफ़ा हो और कुश्ती संघ को भंग किया जाए.

Advertisement
Topics mentioned in this article