संसद का विशेष सत्र : सभी सांसद ग्रुप फोटो खिंचवाएंगे और फिर नए संसद भवन में करेंगे प्रवेश

सांसदों को मंगलवार को सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर आमंत्रित किया गया, समूह में तीन तस्वीरें ली जाएंगी

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्य मंगलवार को समूह में तस्वीर खिंचवाने के लिए एकत्र होंगे और फिर वे संसद की समृद्ध धरोहर की याद में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे तथा 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेंगे. उसके बाद वे नए संसद भवन में प्रवेश करेंगे.

लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, सभी सांसदों को समूह में तस्वीर खिंचवाने के लिए मंगलवार को सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर आमंत्रित किया गया है. समूह में तीन तस्वीरें ली जाएंगी. पहली तस्वीर में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्य होंगे, दूसरी में राज्यसभा सदस्य और तीसरी तस्वीर में लोकसभा के सदस्य होंगे.

बाद में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्यों से भारत की संसद की समृद्ध धरोहर की याद में एक कार्यक्रम के लिए तथा 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प लेने के लिए 11 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में पहुंचने का अनुरोध किया गया है.

सांसदों को नए संसद भवन में प्रवेश करने के लिए नए पहचान पत्र जारी किये जा रहे हैं. वर्तमान संसद भवन में सांसद भोजन कक्ष में खानपान की सुविधा, सांसद अतिथि भोजन कक्ष, केंद्रीय हॉल, मीडिया पैंट्री जैसी सुविधाएं मंगलवार दोपहर तक उपलब्ध रहेंगी और उसके बाद संगम एक और संगम दो नामक दो कक्षों (लाउंज) समेत नए संसद भवन में नए स्थानों पर यह सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

संसद का पांच दिवसीय सत्र सोमवार को शुरू होगा.

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने रविवार को संसद की नई इमारत के गज द्वार पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. उनके साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी थे.

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?