तमिलनाडु में हिरासत में मौत मामले में छह पुलिसकर्मी गिरफ्तार

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में अपराध शाखा-सीआईडी (CID) ​​पुलिस ने शनिवार को छह पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
हिरासत में हुई मौत के खिलाफ हंगामे के बाद मामला सीबी-सीआईडी ​​के पास गया था.
चेन्नई:

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में अपराध शाखा-सीआईडी (CID) ​​पुलिस ने शनिवार को छह पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. शुरुआत में वी. विग्नेश नामक युवक की मृत्यु के संबंध में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला दर्ज किया गया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में विग्नेश के शव पर चोट के 13 निशान के मिलने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया. विग्नेश की मौत 19 अप्रैल को हुई थी.

Advertisement

सीबी-सीआईडी ​​के सूत्रों ने होमगार्ड सहित छह पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि सभी छह आरोपियों को यहां एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें हिरासत में भेज दिया . इनमें से दो को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था जबकि चार अन्य को आज गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने 18 अप्रैल को यहां वाहन की जांच के बाद दो युवकों विग्नेश और सुरेश को हिरासत में ले लिया था और दोनों जिस ऑटो रिक्शा में सवार थे, उसमें से कथित रूप से गांजा और शराब की बोतलें मिली थीं. उन्हें सचिवालय कॉलोनी पुलिस थाने ले जाया गया और 19 अप्रैल को विग्नेश की मृत्यु हो गई.

इसके बाद इस मामले में एक पुलिस उप-निरीक्षक, एक कांस्टेबल और होम गार्ड को निलंबित कर दिया गया और विग्नेश की संदिग्ध मौत की जांच शुरू हुई. हिरासत में हुई मौत के खिलाफ हंगामे के बाद मामला सीबी-सीआईडी ​​के पास गया. विग्नेश की मौत की जांच करने वाले राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के उपाध्यक्ष अरुण हलदर ने कहा था कि बाद में मामले में अत्याचार निवारण अधिनियम की धाराएं भी जोड़ी गई.

Advertisement




 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
सुनिए पेपर लीक को लेकर संसद में Akhilesh Yadav ने क्या कहा
Topics mentioned in this article