सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाले आठ शूटरों में से एक शूटर गिरफ्तार : पुलिस

Sidhu Moose Wala Case: गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का ‘मास्टरमाइंड’ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई है और वह फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

S

चंडीगढ़:

Sidhu Moose Wala Case: पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाले एक शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाले आठ शूटरों में से एक की गिरफ्तारी की गई है. उनके परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि बठिंडा निवासी हरकमल रानू को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इस मामले में यह दसवीं गिरफ्तारी है. पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावारों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनकी आयु महज 28 साल की थी. इस हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने ली थी. वहीं इस समय गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली पुलिस की हिरासत में है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का ‘मास्टरमाइंड' गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई था. पुलिस के विशेष आयुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) एच एस धालीवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए ये जानकारी दी थी और कहा था कि पुलिस ने गायक और कांग्रेस नेता के हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर के करीबी सहयोगी सिद्धेश हिरामन काम्ले उर्फ महाकाल को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि महाकाल को महाराष्ट्र पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में मकोका के एक मामले के तहत पुणे से गिरफ्तार किया गया और वह फिलहाल महाराष्ट्र पुलिस की 14 दिनों की हिरासत में है. विशेष आयुक्त ने बताया कि पुलिस ने हत्याकांड में शामिल पांच और लोगों की पहचान की है. हत्याकांड में लॉरेंस के रिश्तेदार सचिन बिश्नोई की भी भूमिका का पता चला है.

ये भी पढ़ें-  राजस्थान राज्यसभा चुनाव मामले में सुप्रीम कोर्ट जल्द नहीं करेगा सुनवाई, मतदान प्रक्रिया जारी रहेगी

हालांकि पुलिस ने मूसेवाला की हत्या की वजह के बारे में जानकारी नहीं दी और यs भी नहीं बताया कि राष्ट्रीय राजधानी की अति सुरक्षित तिहाड़ जेल में कैद होने के बावजूद लॉरेंस बिश्नोई ने हत्या की साजिश कैसे रची और उसे कैसे अंजाम दिया. (भाषा इनपुट के साथ)

Advertisement

VIDEO: राज्‍यसभा चुनाव: महाराष्‍ट्र में महाविकास अघाड़ी के लिए छोटी पार्टियों के वोट होंगे गेम चेंजर?

Advertisement
Topics mentioned in this article