नहीं मिले श्रद्धा वालकर के शव के टुकड़े, अब दिल्ली पुलिस ने 178 थानों को जारी किया विशेष आदेश

पुलिस ने कहा कि दोनों के बीच वित्तीय मुद्दों पर अक्सर झगड़े होते थे और आशंका है कि इसी तरह के झगड़े के दौरान पूनावाला ने 18 मई की शाम को वालकर की हत्या कर दी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
पूनावाला ने वालकर की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी.
नई दिल्ली:

श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर ने एक विशेष ऑर्डर जारी किया है. यह आर्डर श्रद्धा हत्याकांड को लेकर विभागीय तौर पर मौखिक जारी किया गया है. जिसमें दिल्ली पुलिस के 15 जिलों के 178 थानों की पुलिस को यह कहा गया है कि बीते मई से लेकर जुलाई तक उनके थाने के अंर्तगत कितने अज्ञात शव या उसके  टुकड़े बरामद हुए हैं और उन शवों या अवशेष का क्या रिजल्ट रहा है. यह कबायद इसलिए की जा रही है कि कहीं आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़े किसी दूसरे जिले में तो नहीं पहुंच दिए. कातिल ने मौकाए वारदात से कहीं कोसो दूर तो इन्हें नहीं फेंके है.

वहीं दूसरी ओर  विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और अन्य संगठनों ने 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर की हत्या के मामले में बृहस्पतिवार शाम दक्षिणी दिल्ली में कैंडल मार्च निकाला और गिरफ्तार आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को मौत की सजा देने की मांग की. दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में आठ अलग-अलग स्थानों से निकाले गए कैंडल मार्च में भाग लेने वाले लोगों ने यह भी मांग की कि दिल्ली सरकार ‘‘अवैध धर्मांतरण और लव जिहाद'' के खिलाफ सख्त कानून लाए.

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘महरौली में श्रद्धा वालकर की जघन्य हत्या से नाराज हिंदू समाज के लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से मार्च निकाला.'' उन्होंने कहा कि कैंडल मार्च को विहिप और अन्य संगठनों ने समर्थन दिया.

Advertisement

बता दें पूनावाला ने वालकर की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी और वह उसके शव के 35 टुकड़े करने के बाद उन्हें लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रख आधी रात के बाद कई दिनों तक शहर के विभिन्न हिस्सों में इसे फेंकता रहा. पुलिस ने कहा कि दोनों के बीच वित्तीय मुद्दों पर अक्सर झगड़े होते थे और आशंका है कि इसी तरह के झगड़े के दौरान पूनावाला ने 18 मई की शाम को वालकर की हत्या कर दी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
कैसे जीते थे Tololiang, Tiger Hills की जंग, Retd ब्रिगेडियर Khushal Thakur ने सुनाई वीरता की दास्तां