राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज दिल्ली बुलाया है, संगठन जो तय करेगा काम करेंगे : शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मिलने के लिए दिल्ली बुलाया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुलाकात के लिए दिल्ली बुलाया है. इस पर शिवराज ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली बुलाया है और संगठन जो तय करेगा वो काम करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवराज सोमवार की शाम 7:30 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से दिल्ली (Delhi) में मुलाकात करेंगे.

इससे पहले प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर रविवार को प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेता केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक कर चुके हैं. इस बैठक में सीएम मोहन यादव, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गी और नरेंद्र तोमर शामिल हुए थे. इन दिग्गजों के अलावा विधायक का चुनाव हार चुके केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी इस बैठक में थे. हालांकि, तब पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान इस बैठक में शामिल नहीं हुए थे. इसको लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं. इसके बाद अब शिवराज को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें मिलने के लिए दिल्ली बुलाया है. 

मंत्रिमंडल विस्तार पर होगी चर्चा
दरअसल, प्रदेश में अभी तक मंत्रिमंडल के सदस्यों का नाम फाइनल नहीं हुआ है. ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल के सदस्यों के नाम को लेकर शिवराज के साथ पार्टी अध्यक्ष नड्डा बातचीत कर सकते हैं. ऐसी संभावना है कि 19 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के मंत्रिमंल का विस्तार हो सकता है. इससे पहले मंत्रियों के नामों पर आम सहमति बनाने की कवायद चल रही है. 

Advertisement

एक दिन पहले प्रदेश के दिग्गजों की पार्टी आलाकमान के साथ मीटिंग भी हो चुकी है. इसी कड़ी में अब शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली बुलाया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Exculsive: पिता के फैसले को बदलने के सवाल पर NDTV से क्‍या बोले CJI डी वाई चंद्रचूड़

ये भी पढ़ें- Delhi Metro की डिजिटल लॉकर सर्विस है खास, जानें कैसे करें बुकिंग, कितना देना होगा चार्ज?

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India
Topics mentioned in this article