उत्तर भारत में कंपा देने वाली ठंड, अधिकतम तापमान कई डिग्री नीचे लुढ़का

North India Weather Update : देखा जाए तो उत्तर भारत के दिल्ली-एनसीआर से लेकर पूर्वी भारत के बंगाल तक आज घना कोहरा छाया रहा. देश के कई इलाकों में ठंड का प्रकोप है. मौसम विभाग ने उत्तर और पूर्वी भारत में कोहरे का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में कई जगह विजिबिलिटी 300 से 400 मीटर दर्ज की गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
राष्ट्रीय राजधानी की सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Weather News: उत्तर भारत के बड़े हिस्से में बृहस्पतिवार को कंपकपा देने वाली सर्दी रही. इस बीच अधिकतम तापमान 12-18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा जो इस मौसम के सामान्य तापमान से कई डिग्री कम है. मौसम कार्यालय ने बताया कि क्षेत्र में लगातार कम बादल छाए रहने और धूप कम निकलने के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से दो से छह डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया .

राष्ट्रीय राजधानी की सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 6.8 डिग्री कम है. हरियाणा के हिसार में तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य से 6.8 डिग्री कम है जबकि पंजाब के पटियाला में तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो 8.1 डिग्री कम था.

Advertisement

देखा जाए तो उत्तर भारत के दिल्ली-एनसीआर से लेकर पूर्वी भारत के बंगाल तक आज घना कोहरा छाया रहा. देश के कई इलाकों में ठंड का प्रकोप है. मौसम विभाग ने उत्तर और पूर्वी भारत में कोहरे का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में कई जगह विजिबिलिटी 300 से 400 मीटर दर्ज की गई.

इसे भी पढ़ें- ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत, दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में घना कोहरा, नोएडा में 8 जनवरी तक स्कूल बंद

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
18th Lok Sabha News: BJP MP Janardan Singh Sigriwal ने क्यों कहा विपक्ष को विकास का विरोधी