शेख हसीना की पार्टी के नेता का मेघालय में मिला शव, गला दबाकर हत्या की आशंका

मेघालय पुलिस ने कहा कि क्षत विक्षत शव 26 अगस्त को पूर्वी जैंतिया हिल्स के डोना भोई गांव में सुपारी के बागान के अंदर पाया गया था.  

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बांग्लादेश (Bangladesh) की पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी के एक शीर्ष नेता, इशाक अली खान पन्ना का शव भारत के मेघालय में मिला है. वो कथित तौर पर अपनी सरकार गिरने के बाद देश से भाग गए थे, मेघालय पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि उनका गला घोंटा गया था. 

मेघालय पुलिस ने कहा कि क्षत विक्षत शव 26 अगस्त को पूर्वी जैंतिया हिल्स के डोना भोई गांव में सुपारी के बागान के अंदर पाया गया था.  यह क्षेत्र भारत-बांग्लादेश सीमा से 1.5 किमी दूर है. सूत्रों ने बताया कि शव की पहचान उसके पास मौजूद पासपोर्ट से हुई. 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी मौत गला घोंटने से हुई. "मौत का कारण गला घोंटने से दम घुटना है". सूत्रों ने बताया कि शव को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. शरीर पर कई घाव के निशान भी पाए गए हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि रिपोर्ट में कहा गया है कि माथे पर खरोंच और चोट के निशान भी थे. जो पीड़ित द्वारा संघर्ष का संकेत देता है. पन्ना अवामी लीग से संबद्ध बांग्लादेश छात्र लीग के पूर्व महासचिव थे. 

ये भी पढ़ें-:

शेख हसीना के भारत आने से दोनों देशों के रिश्तों पर क्या पड़ेगा असर? क्या कारगर साबित होगा CAA?

Featured Video Of The Day
पितृपक्ष में पहले दिन किसका होगा Shradh? जानें श्राद्धकर्म की Vidhi और नियम
Topics mentioned in this article