स्मृति ईरानी के पति के मालिकाना हक वाले गोवा बार के साथ साझा करती है GST नंबर: कांग्रेस नेता का दावा

कांग्रेस के पूर्व सचिव गिरीश चोडनकर (Girish Chodankar)  ने बुधवार को दावा किया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के पति के स्वामित्व वाली एक कंपनी उस बार के साथ पता साझा करती है, जिस पर उनकी पार्टी ने आरोप लगाया है कि वह उनकी बेटी द्वारा अवैध रूप से संचालित है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
चोडनकर को गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था. 
पणजी:

कांग्रेस के पूर्व सचिव गिरीश चोडनकर (Girish Chodankar)  ने बुधवार को दावा किया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के पति के स्वामित्व वाली एक कंपनी उस बार के साथ पता साझा करती है, जिस पर उनकी पार्टी ने आरोप लगाया है कि वह उनकी बेटी द्वारा अवैध रूप से संचालित है. चोडनकर ने कहा कि विवादास्पद सिली सोल्स बार एंड रेस्टोरेंट उसी पते से संचालित है - हाउस नंबर 452, बोउटा वड्डो, असगाव - जहां से ईरानी के पति और परिवार द्वारा नियंत्रित कंपनी, एटॉल फूड एंड बेवरेज अपना प्राथमिक व्यवसाय संचालित करती है.

गोवा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चोडनकर के दावे को खारिज कर दिया और कहा कि वह इस मुद्दे पर बोलने के लिए पर्याप्त रूप से सक्षम नहीं हैं. चोडनकर ने कहा कि असगाव पते पर ईरानी परिवार की कंपनी को आवंटित माल और सेवाकर (जीएसटी) नंबर सिली सोल्स कैफे एंड बार का भी जीएसटी नंबर है. गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चोडनकर ने संवाददाताओं से कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सिली सोल्स बार मुद्दे पर बयान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर ईरानी को कैबिनेट से हटा देना चाहिए.

मंत्री ईरानी ने उत्तरी गोवा के असगाव गांव स्थित विवादास्पद बार के साथ किसी भी तरह के संबंध होने से इनकार किया है. चोडनकर ने स्मृति ईरानी की 18 वर्षीय बेटी जोइश ईरानी का जानेमाने खाद्य समीक्षक कुणाल विजयकर के साथ एक टीवी साक्षात्कार का हवाला दिया. उन्होंने कहा, ‘‘साक्षात्कार में, ज़ोइश ने सहमति में सिर हिलाया जब विजयकर ने उनसे पूछा कि क्या सिली सोल्स रेस्तरां उनका है.'' चोडनकर ने कहा, ‘‘विजयकर कहते हैं, मैं आपको एक बहुत ही युवा उद्यमी से मिलवाता हूं, ये ज़ोइश ईरानी हैं. सही? यह आपका रेस्टोरेंट है? और ज़ोइश ईरानी कहती हैं, ‘‘हां'' और सिर हिलाया.''

Advertisement

उन्होंने कहा कि मंत्री के पति जुबिन ईरानी के इंस्टाग्राम अकाउंट में उनके विवरण में ‘‘सह-संस्थापक @सिलीसोल्सकैफे गोवा'' उल्लेखित है. चोडनकर के दावों पर प्रतिक्रिया जताते हुए गोवा भाजपा के प्रवक्ता उरफान मुल्ला ने स्मृति ईरानी के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेता के अधिकार पर सवाल उठाया. मुल्ला ने कहा, ‘‘चोडनकर को गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था और वर्तमान में वह पार्टी में कुछ नहीं हैं.''

Advertisement

ये भी पढ़ें:  गोवा रेस्‍टोरेंट को लेकर कांग्रेस का स्‍मृति ईरानी पर हमला, वकील ने आरोपों को बताया निराधार

Advertisement

 'गांधी परिवार ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है': कमलनाथ के 'आइटम' वाले कमेंट पर बोलीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी

 स्‍मृति ईरानी ने शेयर की बेटी के साथ सालों पुरानी तस्‍वीर, पति जुबिन ईरानी ने किया ऐसा कॉमेंट

ये भी देखें : भाजपा राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में स्‍मृति ईरानी का KCR पर निशाना, बताया- तानाशाह

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident